Friday , May 3 2024
Breaking News

Satna: कलेक्टर, एसपी ने बीटीआई ग्राउंड का किया निरीक्षण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बुधवार को महापौर योगेश ताम्रकार और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता के साथ प्रातः बीटीआई ग्राउंड कोलगवां सतना का भ्रमण कर सतना के गौरव दिवस कार्यक्रम के लिए की जा रही तैयारियों और व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। इस दौरान कलेक्टर श्री वर्मा ने आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, उपायुक्त भूपेंद्रदेव परमार एवं नगर निगम और स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से 22 जनवरी से 25 जनवरी तक सतना गौरव दिवस के तहत होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी ली। उन्होंने पुलिस अधीक्षक, महापौर एवं अधिकारियों के साथ ग्राउंड का भ्रमण कर बैठक व्यवस्था, निकासी, प्रवेश एवं मंच सज्जा आदि का निरीक्षण किया। इस मौके पर अपर कलेक्टर संस्कृति जैन, जिला कार्यक्रम अधिकारी सौरभ सिंह, टीआई डीपीएस चौहान, आरआई सत्यप्रकाश मिश्रा भी उपस्थित थे।

विद्युत सामग्री चोरी की जानकारी मिलने पर नजदीकी थाने या विद्युत कार्यालय को सूचित करें

कार्यपालन अभियंता म.प्र.पू.क्षे.वि.वि.कं.लि. (संभाग सतना) ने बताया कि संभाग सतना अंतर्गत विगत कुछ दिनों से निम्नदाब लाइनों, 11 केव्ही लाइनों एवं 33 केव्ही लाइनों की तार, पोल एवं ट्रांसफार्मर ऑयल अज्ञात व्यक्तियों द्वारा चोरी किये जाने की घटनायें प्रकाश में आ रही हैं। विद्युत लाइने एवं अन्य उपयोगी सामग्री चोरी होने से विद्युत वितरण कंपनी को अत्याधिक आर्थिक क्षति उठानी पड़ रही है एवं विद्युत उपभोक्ताओं को भी विद्युत अवरोध का सामना करना पड़ रहा है। विद्युत वितरण कंपनी में सीमित कर्मचारी होने तथा कार्यक्षेत्र विस्तृत होने के कारण लाइनों कि सुरक्षा के लिये इस कार्य में आम जनता का सहयोग अत्यंत आवश्यक है।
कार्यपालन अभियंता ने समस्त जनसाधारण एवं विद्युत उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि यदि आपके गांव, कॉलोनी अथवा घर के पास कोई भी बंद अथवा चालू विद्युत लाइन एवं ट्रांसफार्मर को कोई संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा निकाला जाता है, तो उसकी सूचना संबंधित थाने को तत्काल देने का कष्ट करें। साथ ही विद्युत सामग्री चोरी की सूचना विद्युत विभाग कार्यालय के मोबाइल नम्बर 9425194727 पर दे सकते हैं।

कक्षा 2 से 8 तक के 21 हजार से अधिक विद्यार्थी ओलम्पियाड परीक्षा में होंगे शामिल

99 जनशिक्षा केन्द्रों में आज होगी परीक्षा

राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल के निर्देशानुसार कक्षा 2 से कक्षा 8वीं तक के विद्यार्थियों के लिये समेकित ओलम्पियाड प्रतियोगिता अंतर्गत परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में परीक्षा के लिये पंजीकृत जिले के 21 हजार 282 विद्यार्थी विभिन्न वर्ग समूह में शामिल होंगे। कक्षा 2 से 5 की परीक्षा प्रातः 11 बजे से दोपहर 12ः30 तक तक कक्षा 6 से 8 की परीक्षा प्रातः 11 बजे से 1ः30 बजे तक आयोजित होगी। परीक्षा के लिये 99 जनशिक्षा केन्द्रों को ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जिला परियोजना समन्वयक ने परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरु होने के आधे घंटे पूर्व परीक्षा केंद्र पहुंचने का अनुरोध किया है। उन्होने बताया कि कक्षा 2 से कक्षा 5 वर्ग में अंग्रेजी ओलम्पियाड और कक्षा 6 से 8 वर्ग में समेकित ओलम्पियाड का आयोजन होगा। जनशिक्षा केंद्र स्तर से चयनित छात्र जिला स्तर की परीक्षा में सहभागिता करेंगे। जिला स्तरीय प्रतियोगिता 15 व 16 फरवरी को होंगी।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’..प्रेमी-प्रेमिका बने एक दूसरे के दुश्मन, दोनों के बीच खूनी खेल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *