Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Satna: 18 से 24 जनवरी तक चलेगा राष्ट्रीय बालिका दिवस सप्ताह, पुलिस परेड ग्राउंड में बुधवार को शुभारंभ हुआ

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लिंग आधारित चयनात्मक उन्मूलन को रोकने और बालिकाओं के अस्तित्व को सुरक्षित रखने, बालिकाओं के बेहतर परिणामों को सक्षम करने के उद्देश्य को लेकर वर्ष 2015 से ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान की शुरुआत की गई है। बालिकाओं के महत्व पर जोर देने के लिए हर वर्ष 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस का आयोजन भी किया जाता है।
राज्य शासन के निर्देशानुसार इस वर्ष भी 18 से 24 जनवरी तक राष्ट्रीय बालिका दिवस की गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। पुलिस परेड ग्राउंड सतना में बुधवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस सप्ताह का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में विद्यालयीन छात्र-छात्राओं एवं अधिकारियों ने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ की शपथ ली और संकल्प हस्ताक्षर पटल पर हस्ताक्षर कर संकल्प भी दोहराया।

सतना शहर एवं सभी विकासखंड मुख्यालय में आज लगेगी कोविड वैक्सीन की डोज

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एलके तिवारी ने बताया कि संभागीय कोल्ड चैन स्टोर रीवा से कोविशील्ड वैक्सीन की 16 हजार एवं कोवैक्सीन की 1200 डोज प्राप्त हुई है। जिसके परिप्रेक्ष्य में 19 जनवरी को सतना शहर अंतर्गत शहरी स्वास्थ्य केंद्र टिकुरिया टोला, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हनुमान नगर, जिला अस्पताल आईपीपी-6 में कोविड वैक्सीनेशन किया जायेगा। इसी प्रकार सभी विकासखंड मुख्यालय के समस्त सिविल अस्पताल/सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड-19 का टीकाकरण किया जायेगा।

जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिये ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन 31 जनवरी तक

सतना जिले की जवाहर नवोदय विद्यालय रहिकवारा में कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिये ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 2 जनवरी से शुरु हो चुकी है। इच्छुक आवेदक वर्ष 2023 में प्रवेश के लिये ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन 31 जनवरी तक कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लाइव तस्वीरों के जरिये राजनैतिक दल एवं उम्मीदवारों के प्रतिनिधि कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी

37 सीसीटीव्ही कैमरों से रखी जा रही स्ट्रांगरूम पर नजर सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *