Friday , May 17 2024
Breaking News

National: मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत का नाथद्वारा में राधिका मर्चेंट संग हुआ ‘रोका’

Anant ambani to marry radhika merchant as their roka ceremony was held at shrinathji temple at nathdwara rajasthan: digi desk/BHN/मुंबई/ रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh) के घर फिर से खुशियां आनेवाली हैं। उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी की भी शादी तय हो गई है। गुरुवार को राजस्थान के नाथद्वारा में अनंत अंबानी (Anant Ambani) का राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के साथ रोका हुआ। श्रीनाथजी मंदिर में आयोजित इस कार्यक्रम में परिवार के सदस्यों के अलावा कुछ खास दोस्त और मेहमान ही शामिल हुए। मीडिया सूत्रों के मुताबिक जल्द ही उनकी शादी की खबर भी सामने आ जाएगी। आपके बता दें कि हफ्ते भर पहले मुकेश अंबानी के घर बेटी ईशा अंबानी अपने जुड़वां बच्चों के साथ पहली बार आई थी। अब उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) का राधिका के साथ रोका हुआ है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर, परिमल नाथवानी ने ट्वीट करके सभी को इस सगाई की खबर दी। अपने ट्वीट में उन्होंने कपल को बधाई दी है।

क्या करते हैं आकाश अंबानी

10 अप्रैल 1995 को जन्मे अनंत अंबानी ने अपनी शिक्षा ब्राउन यूनिवर्सिटी (Brown University) से पूरी की है। रिलायंस ग्रुप में ये न्यू एनर्जी कारोबार (Reliance New Energy Business) की कमान संभाल रहे हैं। फिलहाल, वे रिलायंस 02C और रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी के डायरेक्टर हैं। अनंत अंबानी को फरवरी 2021 में रिलायंस ओ2सी (Reliance O2C) का डायरेक्टर बनाया गया था। इससे पहले अनंत को जियो प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में शामिल किया गया था।

कौन हैं राधिका मर्चेंट

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की होने वाली पत्नी राधिका मर्चेंट, मुकेश अंबानी के करीबी दोस्त वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। वीरेन मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर (Encore Healthcare) के सीईओ हैं। अनंत और राधिका ने साथ में पढ़ाई की है और दोनों पिछले कई सालों से दोस्त हैं।राधिका ने न्यूयार्क यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में बैचलर्स की डिग्री हासिल की है। इसके साथ ही राधिका एक फेमस क्लासिकल डांसर हैं। उन्होंने भारत के अलावा बाहर के देशों में भी क्लासिकल डांस प्रोग्राम्स में हिस्सा लिया है।

About rishi pandit

Check Also

आईजीआई पर दिल्ली-वड़ोदरा की एअर इंडिया की एक उड़ान में टिशू पेपर पर ‘बम’ लिखा मिला, मची अफरा-तफरी

नई दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) पर दिल्ली-वड़ोदरा की एअर इंडिया की एक उड़ान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *