Saturday , April 27 2024
Breaking News

Satna: 12 लाख रुपये कीमत की जब्त शराब को जेसीबी ने रौंदा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा द्वारा नष्टीकरण के अनुमोदन के आधार पर गठित समिति के सदस्यों संयुक्त कलेक्टर सुरेश जादव, जिला आबकारी अधिकारी विभा मरकाम, नगर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह चौहान की उपस्थिति में आबकारी व पुलिस विभाग द्वारा न्यायालयीन प्रकरण में जप्त एवं राजसात मदिरा तथा विभागीय प्रकरणों में जप्त मदिरा और एक्सपायर बीयर के नष्टीकरण की कार्यवाही मद्यभण्डागार प्रांगण में की गई।
जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि मद्यभण्डागार प्रांगण में नष्टीकरण की कार्यवाही में 209 प्रकरणों में 2500 बल्क लीटर जब्त मदिरा का नष्टीकरण जे.सी.बी मशीन से समिति के समक्ष किया गया। मदिरा की वर्तमान बाजार कीमत 12 लाख रूपए है। नष्टीकरण की कार्यवाही में प्रभारी अधिकारी आशीष वाटिया, सहायक आबकारी अधिकारी शोभनाथ राय, सूर्यभान कोरी, निलेश गुप्ता, अजय श्रीवास्तव, सोनिया ठाकुर, विजय सिंह बघेल तथा आबकारी मैदानी स्टॉफ मेंबर उपस्थित रहें।

उपभोक्ता शिकायतों का निराकरण करने निवारण फोरम का गठन

मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग द्वारा उपभोक्ता शिकायतों का समयबद्ध तथा निराकरण करने जिला स्तरीय ‘विद्युत शिकायत निवारण फोरम’ गठित किया गया है। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी जबलपुर द्वारा सतना जिले के लिये कार्यपालन अभियंता नीलाभ श्रीवास्तव को फोरम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अध्यक्ष श्री श्रीवास्तव ने बताया कि ऐसे विद्युत उपभोक्ता जिनके द्वारा वितरण केंद्र स्तर पर गलत विद्युत देयकों के सुधार अथवा मीटर आदि से संबंधित शिकायतें की गई हों और उनका निराकरण लंबित हों, वे प्रत्येक सप्ताह के गुरुवार (शासकीय अवकाश को छोड़कर) को फोरम के समक्ष 3 प्रतियों में अपना अभ्यावेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

जिला सतर्कता एवं मानीटरिंग समिति की बैठक 26 दिसंबर को

अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार अधिनियम 1989 एवं अत्याचार निवारण नियम 1995 के तहत जिला स्तरीय सतर्कता एवं मानीटरिंग समिति की बैठक कलेक्टर अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में 26 दिसंबर 2022 को सायं 4ः30 बजे से कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित गई है। जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण ने बताया कि बैठक में अधिनियम 1989 के अंतर्गत नियम 1995 के विभिन्न उपबंधों के तहत विभिन्न श्रेणी के प्रकरण स्वीकृत और भुगतान राशि, विभिन्न श्रेणी के पीड़ितो को स्वीकृत एवं भुगतान राशि, अधिनियम के उपबंधो के क्रियान्वयन के लिये जिम्मेदार अधिकारियों एवं अभिकरणों की भूमिका के संबंध में, विशेष न्यायालय में अधिनियम के अंतर्गत विचाराधीन एवं निराकृत मामलों एवं पुलिस में दर्ज प्रकरण और अनुसंधान में लंबित मामलों के संबंध में चर्चा की जायेगी।

सुशासन दिवस की शपथ 23 दिसंबर को प्रातः 11 बजे

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा स्थापित सुशासन के उच्चतम मापदण्डों के महत्व को प्रतिपादित करते हुये उनके जन्म दिवस 25 दिसंबर के एक दिवस पूर्व 24 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। 24 दिसंबर 2022 को शनिवार का शासकीय अवकाश होने के कारण सभी शासकीय कार्यालयों में 23 दिसंबर को सुशासन दिवस के उपलक्ष्य में प्रातः 11 बजे सभी अधिकारी और कर्मचारी सुशासन की शपथ लेंगे।

टिकुरिया फीडर अंतर्गत क्षेत्र में आज विद्युत प्रवाह अवरूद्ध रहेगा

कार्यपालन अभियंता शहर संभाग म.प्र.पू.क्षे.वि.वि.कं.लि. सतना ने बताया कि शहर संभाग सतना अंतर्गत 22 दिसंबर को 132/33/11 केव्ही ट्रांसपोर्ट नगर उपकेन्द्र से निकलने वाले 33/11 केव्ही डिलौरा फीडर के मेंटीनेंस का कार्य प्रातः 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक किया जायेगा। इस दौरान सोनवर्षा, कटिया, बैरिहा, उतैली बाइपास, बिलहटा, सिजहटा एवं अन्य संबंधित क्षेत्र में विद्युत प्रवाह अवरूद्ध रहेगा। विद्युत समस्या के निवारण हेतु टोल-फ्री नंबर 1912 या 1800-233-1266 पर संपर्क किया जा सकता है।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *