Friday , May 10 2024
Breaking News

MP: मंडला में माफी मांगने के बाद अब सीधी- सिंगरौली नेशनल हाईवे के धीमे निर्माण पर गडकरी ने जताया दुख

रीवा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ केंद्रीय परिवहन एवं भूतल मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को मोहनिया में 1004 करोड़ की लागत से 2.82 किमी लंबी छह लेन टनल का लोकार्पण किया। रीवा के बरसैता में सभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने नेशनल हाईवे-39 (सीधी-सिंगरौली) के धीमे निर्माण पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि ठेकेदार को बदल दिया गया है। नए ठेकेदार ने तेजी से कार्य शुरू कर दिया है। एक दिसंबर 2024 तक सड़क बनकर तैयार हो जाएगी।

10 साल से हो रहा निर्माण

 गडकरी ने कहा कि सीधी सांसद रीति पाठक ने दिल्ली में उनसे मिलकर सड़क निर्माण को लेकर चर्चा की। सांसद ने बताया था कि 100 किमी लंबे मार्ग का निर्माण 10 वर्ष से हो रहा है। कई ठेकेदार बदल चुके हैं, लेकिन निर्माण पूरा नहीं हो पाया है।

मंडला में माफी मांग चुके हैं गडकरी

सात नवंबर को मंडला-जबलपुर मार्ग के काम में देरी पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लोगों से माफी मांगी थी। गडकरी ने कहा था कि आपको जो तकलीफ हुई है, उसके लिए मैं क्षमा मांगता हूं। 63.55 किमी सड़क का काम 2015 में शुरू हुआ था और लागत 400 करोड़ रुपए थी। सड़क की गुणवत्ता को लेकर क्षेत्रीय सांसद व केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी कई बार नाराजगी जता चुके थे।

देश में पहली बार ऊपर सड़क, बीच में नहर और नीचे टनल

गडकरी ने कहा कि मध्य प्रदेश में चौतरफा विकास देखकर उन्हें बेहद खुशी है। सीधी-सिंगरौली मार्ग पर बनी टनल भारत की पहली ऐसी टनल है, जिसके ऊपरी हिस्से में सड़क, बीच में बाणसागर नहर और सबसे निचली सतह पर मध्य प्रदेश की सबसे चौड़ी टनल है। उन्होंने 2,444 करोड़ रुपये की लागत की 204.81 किमी लंबी सात सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *