Sunday , April 28 2024
Breaking News

Umaria: मवेशियों को लेकर लौट रही महिला पर बाघ ने हमला कर मौत के घाट उतारा

उमरिया,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जंगल से मवेशी लेकर लौट रही एक महिला की बाघ के हमले में मौत हो गई। यह घटना शुक्रवार की शाम को हुई थी लेकिन इस मामले में पुलिस ने अगले दिन यानी शनिवार को मर्ग कायम किया है। उमरिया वन मंडल के घुनघुटी रेंज के ग्राम पंचायत भौतरा के ग्राम जहदू में यह घटना हुई है। मृतक महिला का नाम मुन्नी बाई यादव पति पद्दू यादव उम्र 47 साल बताया गया है। घटना के बाद से गांव के लोगों में दहशत का माहौल बन हुआ है। गांव के लोगों ने वन विभाग से सुरक्षा की मांग की है।

इस तरह हुई घटना

उमरिया जिले के घुनघुटी चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत भौतरा के सुदूर जंगली क्षेत्र में बसे ग्राम लहदू में यह घटना हुई है। जहां जंगली क्षेत्र में निवासरत 10 से 20 परिवार गाँव के पालतू पशुओं को जंगल में चरवाहे का काम कर अपना जीवन व्यापन करते हैं। उसी बस्ती में निवासरत 47 वर्षीय मुन्नी बाई पति पद्दू यादव अपने 2-3 साथियों के साथ जंगल से मवेशियों को लेकर शाम 6 बजे घर की ओर लौट रही थी। इसी दौरान झाड़ियों के पीछे छिपे बाघ ने

मुन्नी बाई यादव पर पीछे से हमला कर दिया। बाघ के हमला करते ही मुन्नी बाई चीखने चिल्लाने लगी। मुन्नी बाई के अन्य साथिओं के द्वारा हल्ला करने पर बाघ भाग खड़ा हुआ लेकिन मुन्नी बाई के माथे और शरीर के अन्य अंगों में बाघ के नाखून लगने से रक्तस्राव ज्यादा हो गया और मुन्नी बाई ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

जांच में मिले पगमार्क

घटना की जानकारी लगते ही चौकी घुनघुटी प्रभारी शैलेन्द्र चतुर्वेदी पुलिस अमले के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। घटना की सूचना मिलते ही वन का अमला भी घटना स्थल पर पहुच गया। जांच के दौरान मौके पर बाघ के पगमार्क भी मिले है। रात में ही लाश को सुरक्षित स्थान पर लाकर रख दिया गया था। अगले दिन यानी शनिवार को पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों को सौप दिया गया।

About rishi pandit

Check Also

सिंधिया शिवपुरी में बोले- 65 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, 10 साल में मोदी ने तस्वीर बदल दी

 शिवपुरी केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *