Friday , May 10 2024
Breaking News

Cricket: IND vs BAN: टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित, जयदेव उनादकट और नवदीप को मिला मौका

Cricket changes in team india squad for the test series against bangladesh as rohit sharma ruled out of 1st test and kl rahul will lead: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में बदलाव किया है। कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उनकी गैर मौजूदगी में केएल राहुल पहले मैच में कप्तानी करेंगे। रोहित की जगह अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया है। मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा भी बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर सौरभ कुमार और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है। इनके अलावा जयदेव उनादकट को भी मौका दिया गया है। बीसीसीआई ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। इस वजह से वे भारत लौट गए। इसी वजह से उन्हें पहले टेस्ट से आराम दिया गया है। हालांकि दूसरे टेस्ट मैच को लेकर अभी जानकारी नहीं आई है। भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने अभिमन्यु ईश्वरन को उनकी जगह पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल किया है। दूसरी ओर, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अभी तक अपने कंधे और घुटने की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और इसी वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को नामित किया है। चयन समिति ने तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम में शामिल किया है।

भारत की टेस्ट टीम

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट

About rishi pandit

Check Also

केजरीवाल को शराब घोटाले में जमानत, ED से बोला SC- इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला

नई दिल्ली. कथित शराब घोटाले की वजह से जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *