Wednesday , May 1 2024
Breaking News

Satna: प्राकृतिक आपदा पीड़ित दो परिजनों को 8 लाख की आर्थिक सहायता


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ रघुराजनगर अनुभाग के प्राकृतिक आपदा से पीड़ित दो परिवारों को 8 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। राजस्व विभाग के आरबीसी 6-4 के प्रावधान के अनुसार अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) रघुराजनगर ने ग्राम नैना निवासी रामविशाल रावत को पुत्री की मृत्यु सर्पदंश से तथा ग्राम बड़ौर निवासी अंकित साहू को पुत्र की मृत्यु सर्पदंश से होने पर प्रत्येक को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है।

दिव्यांग विद्यार्थी पोस्ट मैट्रिक एवं टॉप क्लास स्कॉलरशिप के लिए आवेदन 31 दिसंबर तक करें

दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए संचालित पोस्ट मैट्रिक एवं टॉप क्लास छात्रवृत्ति के लिए छात्र 31 दिसबंर तक आवेदन कर सकते हैं। सत्यापन संस्था स्तर पर ऑनलाइन 15 जनवरी 2023 तक किया जाएगा। प्रदेश में स्नातक एवं स्नातकोत्तर में अध्ययनरत पात्र विद्यार्थी, छात्रवृत्ति के लिये नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर आवेदन कर सकेंगे। छात्रवृत्तियों के लिए, सक्षम चिकित्सा प्राधिकारी द्वारा जारी किया गया 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता का प्रमाण पत्र अनिवार्य हैं। छात्रवृत्ति योजनाओं के बारे में अधिक जानकारी राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल (नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल) एवं सामाजिक न्याय विभाग की विभागीय वेबसाइट पर प्राप्त की जा सकती है।

मध्यप्रदेश राज्य कौशल प्रतियोगिता 2022 के लिए पंजीयन 15 दिसंबर तक

मध्यप्रदेश राज्य कौशल विकास एवं रोजगार निर्माण बोर्ड तकनीकी शिक्षा विभाग के अंतर्गत मध्यप्रदेश राज्य स्किल प्रतियोगिता में हुनर दिखाकर इंडिया स्किल एवं विश्व कौशल प्रतियोगिता 2024 में प्रतिनिधित्व करने के लिए राज्य कौशल प्रतियोगिता 2022 में इच्छुक उम्मीदवारों का पंजीयन 15 दिसंबर तक किया जा रहा है। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए विभिन्न कौशल के प्रतिभावान युवा www.dsd.mp.gov.in एवं www.mpskills.gov.in पर पंजीयन कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर ने स्ट्रांग रुम का किया निरीक्षण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने मंगलवार को स्ट्रांग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *