Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Cricket: Ind-NZ Series: जनवरी में न्यूजीलैंड से वन-डे और टी-20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

Cricket indore will start the new year with an international cricket match: digi desk/BHN/इंदौर/ नए साल पर शहर के क्रिकेट प्रशंसकों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दावत मिलेगी। भारत दौरे पर आने वाली न्यूजीलैंड टीम शहर के होलकर स्टेडियम में 24 जनवरी को वनडे मैच खेलेगी। यह वनडे सीरीज का निर्णायक मैच होगा। इससे पहले दो मैच हैदराबाद और नागपुर में होंगे।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की दौरा एवं कार्यक्रम निर्धारण समिति की बैठक मंगलवार को हुई। इसमें न्यूजीलैंड दौरे को अंतिम रूप दिया गया। इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले जाएंगे। सीरीज के कार्यक्रम की अभी आधिकारिक घोषणा शेष है। बीसीसीआइ से जुड़े सूत्रों के अनुसार वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी को हैदराबाद में जबकि दूसरा 21 जनवरी को नागपुर में होगा। इंदौर में 24 जनवरी को तीसरा व निर्णायक वनडे खेला जाएगा।

वनडे के बाद टी-20 सीरीज शुरू होगी। इसके मैच 27 जनवरी को रांची में, 29 जनवरी को लखनऊ में और एक फरवरी को अहमदाबाद में होंगे। उल्लेखनीय है कि बीसीसीआइ की रोटेशन नीति के तहत इंदौर में इसी साल वनडे मैच होना था, मगर मेजबान मप्र क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) एक साथ दो मैच की मेजबानी करने का इच्छुक नहीं था, जिसे देखते हुए इसे अगली सीरीज के लिए बढ़ा दिया गया था।

होलकर स्टेडियम में कभी वनडे नहीं हारा भारत

होलकर स्टेडियम में भारत ने पांच वनडे मैच खेले हैं। इनमें से कोई भी मैच भारत नहीं हारा है। इस दौरान न्यूजीलैंड टीम कभी वनडे खेलने नहीं आई। हालांकि होलकर स्टेडियम का पहला टेस्ट खेलने न्यूजीलैंड की टीम ही भारत आई थी। यह मैच वर्ष 2016 में आठ से 11 अक्टूबर तक खेला गया था। भारत ने मुकाबला 321 रनों से जीता था। अब न्यूजीलैंड होलकर स्टेडियम में पहली बार वनडे मैच खेलने आएगी।

वनडे सीरीज : भारत और न्यूजीलैंड का होगा मुकाबला

पहला मैच : 18 जनवरी को हैदराबाद मेंदूसरा मैच : 21 जनवरी को नागपुर मेंनिर्णायक मैच : 24 जनवरी को इंदौर में

About rishi pandit

Check Also

आईपीएल क्वालीफायर के लिए 3000 सुरक्षाकर्मी नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर तैनात

अहमदाबाद  अहमदाबाद हवाई अड्डे पर चार संदिग्ध आईएस आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद नरेंद्र मोदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *