Sunday , October 6 2024
Breaking News

Shahdol: शिक्षक ने छात्रा की गंदी ड्रेस बच्‍चों के सामने उतरवाई, फिर खुद धोकर पहनाई

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के जयसिंहनगर विकासखंड के पोड़ी गांव के माध्यमिक स्कूल में गंदी ड्रेस पहनकर आने पर एक शिक्षक ने 10 वर्षीय आदिवासी बालिका के कपड़े उतरवा दिए। इतना ही नहीं शिक्षक ने छात्रा को दो घंटे तक बिना कपड़े के बैठाए रखा। बाद में स्कूल परिसर में बालिका को अन्य छात्र-छात्राओं के बीच खड़ा कर शिक्षक खुद ड्रेस धुलने लगा। जब ड्रेस सूख गई तो बालिका को पहनाकर कक्षा में पढ़ऩे के लिए कक्षा में भेजा। इसके बाद शिक्षक ने खुद को स्वच्छता मित्र बताते बालिका के कपड़े धुलते की फोटो विभागीय ग्रुप में भी शेयर की । अब इंटरनेट मीडिया में यह फोटो वायरल हो रही है। उधर, ग्रामीणों में इस बात को लेकर नाराजगी है। ग्रामीणों से इसे शिक्षक की गलत हरकत बताते हुए जांच और कार्रवाई करने की मांग की है।

बताया गया कि, जन शिक्षा केन्द्र पोड़ी अंतर्गत शासकीय प्राथमिक स्कूल बरा टोला ग्राम धनेड़ में कक्षा 5वीं की छात्रा गंदा ड्रेस पहनकर स्कूल गई थी। इसी दौरान शिक्षक ने नाराजगी जताते हुए कपड़े उतरवा दिए और स्वच्छता की बात कहते हुए खुद ड्रेस धुलने लगे और बाद में ग्रुप में भी फोटो डाल दी। इस दौरान दो घंटे तक छात्रा अन्य छात्र-छात्राओं के साथ बिना ड्रेस बैठी रही। ड्रेस सूखने के बाद कक्षा में गई। शिक्षक का कहना था कि उसने कोई गलत काम नहीं किया है। स्वच्छता का संदेश दिया है, जांच करा लें। बीइओ नीलम सिंह का कहना है कि इस संबंध में जानकारी नहीं है, शिक्षक ने ऐसा किया है तो उसकी जांच की जाएगी और कार्यवाही भी होगी। वहीं शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों को भी अब तक इस मामले की कोई जानकारी नहीं है, जबकि ग्रुप में फोटो शेयर किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी एमएस मारपार्टी का कहना है कि अभी उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। आपके माध्यम से ही जानकारी मिल रही है इस तरह का कृत्य किया गया है तो गलत है। हालांकि शिक्षक ऐसा कर नहीं सकता, निर्वस्त्र नहीं किया होगा। हो सकता है ड्रेस गंदी रही हो तो उसको उतरवा दी हो।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *