Sunday , April 28 2024
Breaking News

Anuppur: पीडीएस दुकान में जाने वाले खाद्यान्न को बीच में ही उतारा, पुलिस ने पकड़ा

अनूपपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/  जिले में शासकीय खाद्यान्नों के हेराफेरी का मामला सुर्खियों में आता रहा है। एक बार फिर नया मामला कोतमा क्षेत्र में आया है। जहां द्वार प्रदाय योजना अंतर्गत कोतमा विकासखंड के छह शासकीय उचित मूल्य की दुकान के लिए 19 सितंबर की दोपहर वेयर हाउस कोतमा से खाद्यान्न लोड होकर निकले ट्रक को पुलिस ने मंगलवार की सुबह शासकीय खाद्यान्न (चावल की बोरियों) को उतारे जाने दौरान पकड़ा है।

जानकारी अनुसार शुक्ला ढाबा के आगे हाईवे रोड पर एक वाहन जिसका नंबर एमपी 16 एच 1527 है। उसमें लोड चावल में से कुछ बोरियां उतारते हुए पाया, जिसके बाद पुलिस ने उक्त ट्रक सहित उतारी गई चार बोरी चावल जब्त कर थाना परिसर में खड़ा कराया है। इसके पूर्व में 28 जून को भी कोतमा पुलिस द्वारा शासकीय चावल के हेराफेरी में इसी ट्रक क्रमांक एमपी 16 एच 1527 का नाम सामने आया था। इस मामले में कोतमा पुलिस ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को ओवरलोडिंग का मामला बताकर मामले की कहानी को दूसरा रूप देने का प्रयास भी किया था। बताया गया है कि पुलिस पर मामले को रफा-दफा करने राजनीतिक दबाव भी बना, लेकिन पुलिस इससे इंकार कर रही है।

19 सितंबर की दोपहर कोतमा विकासखंड अंतर्गत बहेराबांध, साजाटोला, बेनीबहरा, बम्हनी, छिल्पा व छुल्हा के शासकीय खाद्यान्ना उचित मूल्य की दुकान के लिए दोपहर लगभग 12.45 बजे निकला वाहन पूरी रात कोतमा में बिना किसी विभागीय सूचना के खड़ी रही। जिसके बाद दूसरे दिन 20 सितम्बर की सुबह पुलिस ने ट्रक क्रमांक एमपी 16 एच 1527 को बकायदे चावल की बोरियों को हाइवें के पास प्राइवेट स्थान पर उतारते हुए पकड़ा, जिसके बाद नीचे उतारी गई चावल की चार बोरियों सहित ट्रक को जब्त करते हुए कार्रवाई के लिए थाने लाया गया, लेकिन पुलिस अब पूरे मामले को दबाने के लिये लगी हुई है।

पीडीएस दुकान पहुंचना था यह खाद्यान्न

जानकारी अनुसार 19 सितम्बर सोमवार को कोतमा विकासखंड के 6 शासकीय उचित मूल्य की दुकान के लिये खाद्यान्न वेयर हाउस कोतमा से लोड कर निकली थी, जिसमें शासकीय उचित मूल्य की दुकान बहेराबांध में 49.62 क्विंटल चावल, गेहूं 1.7 क्विंटल, नमक 7.2 क्विंटल, शक्कर 19 किलो, फोर्टी फाइड चावल 30 किलो, शासकीय दुकान साजाटोला के लिये चावल 45.8 क्विंटल, गेहूं 2.76 क्विंटल, नमक 9.11 क्विंटल, शक्कर 47 किलो, फोर्टीफाइड़ चावल 51 किलो, शासकीय दुकान बेनीबहरा में चावल 168 क्विंटल, गेहूं 1.85 क्विंटल, नमक 5.82 क्विंटल, शक्कर 19 किलो, फोर्टीफाइड चावल 31 चावल, शासकीय दुकान बम्हनी में नमक 5.29 क्विंटल, शक्कर 63 किलोग्राम, शासकीय दुकान छिल्पा में नमक 4.83 क्विंटल, शक्कर 1.13 किलोग्राम, शासकीय दुकान छुल्हा में नमक 4.83 क्विंटल, शक्कर 63 किलोग्राम लोड था।

 पुलिस पर उठ रहे सवाल

पूरे मामले में कोतमा पुलिस पर कई सवाल खड़े हो गये है। जहां पुलिस द्वारा शासकीय खाद्यान्न के हेराफेरी करते पुलिस खुद ट्रक क्रमांक एमपी 16 एच 1527 के चालक को बोरियों उतारते रंगे हाथ पकड़ कर थाना लाती है और चारों बोरियों को जब्त किया जाता है लेकिन कुछ देर बाद कहानी ही बदल दी जाती है, जिसमें पुलिस द्वारा मौके से कोई भी चावल की बोरियों को जब्त न करने की बात कह दी जाती है और सिर्फ ट्रक को ओव्हरलोड का चालान कर छोड़े जाने की बात कहती है। लेकिन सोशल मीडिया में पुलिस द्वारा चावल की 4 बोरियों को जब्त कर थाना परिसर के एक कमरे में रखे होने का वीडियो वॉयरल होता है, जिस पर पुलिस द्वारा अपना बयान बदलते हुये उक्त जब्त बोरियों को ट्रक से कुछ दूर पर मिलने की बात कह दी गई।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *