Friday , May 10 2024
Breaking News

गाजा में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 34,356 हुआ

गाजा में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 34,356 हुआ

अमेरिका: विमान के शौचालय में किशोरी का वीडियो बनाने की कोशिश के मामले में परिचारक अभ्यारोपित

पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

गाजा,
गाजा पट्टी में जारी इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 34,356 हो गयी है। हमास संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान इजरायली हमलों में 51 फिलिस्तीनियों की मौत हो गयी और 75 अन्य घायल हुए है। सात अक्टूबर 2023 को इजरायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से मरने वालों की कुल संख्या 34,356 और घायलों की तादाद 77,368 हो गयी है।

इस बीच, इजरायली अधिकारियों ने चिंता व्यक्त की कि गाजा के राफा में संभावित जमीनी कार्रवाई से इजरायल के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय कानूनी कार्रवाई हो सकती है।
इजरायली सार्वजनिक कान रेडियो ने बताया कि इजरायली हेग में अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय से एक और खतरे की तैयारी कर रहा है, जिसमें वरिष्ठ इजरायली अधिकारियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने की आशंका है।
इजरायली मीडिया के अनुसार, इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने राफ़ा में जमीनी ऑपरेशन की योजना को मंजूरी दे दी है, लेकिन अभी तक सेना को आगे बढ़ने की अनुमति नहीं मिली है।

इजरायली युद्धकालीन कैबिनेट की बैठक के बाद इजरायल के दक्षिणी गाजा शहर पर योजनाबद्ध हमले से पहले जल्द ही राफा से नागरिकों को निकालने की उम्मीद है।
उल्लेखनीय है कि छह महीने से अधिक समय से हमास और इजरायल के बीच चल रहे युद्ध के बीच गाजा के उत्तरी और मध्य भागों से विस्थापित होने के बाद 10.4 लाख से अधिक फ़िलिस्तीनियों के लिये रफ़ा अंतिम शरणस्थल बन गया है।

अमेरिका: विमान के शौचालय में किशोरी का वीडियो बनाने की कोशिश के मामले में परिचारक अभ्यारोपित

बोस्टन,
‘अमेरिकन एयरलाइंस’ के एक विमान परिचारक को विमान के शौचालय में 14 वर्षीय एक किशोरी का वीडियो गुप्त रूप से रिकॉर्ड करने की कोशिश करने के मामले में अभ्यारोपित किया गया।

पुलिस ने आरोप लगाया कि उत्तरी कैरोलाइना में चार्लोट के रहने वाले 36 वर्षीय एस्टेस कार्टर थॉम्पसन III के पास से उन चार और लड़कियों के वीडियो भी मिले जिन्होंने विमान के शौचालय का इस्तेमाल किया था।

थॉम्पसन को बच्चों के यौन शोषण के प्रयास के एक मामले में और नाबालिग की आपत्तिजनक तस्वीरें रखने के मामले में अभ्यारोपित किया गया है।

थॉम्पसन को जनवरी 2024 में गिरफ्तार किया गया था और वह तब से संघीय हिरासत में है।

जांचकर्ताओं ने बताया कि चार्लोट से बोस्टन जा रही उड़ान में दो सितंबर 2023 को सवार 14 वर्षीय किशोरी को शौचालय जाना था लेकिन उसकी सीट के पास स्थित शौचालय में कोई था, जिसके बाद थॉम्पसन ने उसे प्रथम श्रेणी के शौचालय में जाने की सलाह दी।

उन्होंने बताया कि किशोरी के शौचालय में जाने से पहले थॉम्पसन ने उससे कथित रूप से कहा कि उसे हाथ धोना है और शौचालय की सीट टूटी हुई है।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद थॉम्पसन शौचालय में गया और उसके बाहर निकलने के बाद किशोरी जब शौचालय में गई तो उसने सीट के ढक्कन के नीचे लाल स्टिकर देखे।

जांचकर्ताओं ने बताया कि थॉम्पसन ने वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए स्टिकर के नीचे अपना आईफोन छुपाया था। लड़की ने अपने फोन से स्टिकर और छुपाए गए आईफोन की तस्वीरें लीं और शौचालय से बाहर आ गई।

बच्चों के यौन शोषण के प्रयास का दोषी पाए जाने पर 15 से 30 साल के कारावास और किसी नाबालिग की आपत्तिजनक तस्वीरें रखने के मामले में 20 साल तक कारावास की सजा का प्रावधान है।

पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

ह्यूस्टन
 पश्चिमी अमेरिका में एरिज़ोना-न्यू मैक्सिको सीमा के पास गैसोलीन और प्रोपेन ले जा रही एक ट्रेन  को पटरी से उतर गई जिससे एक प्रमुख ट्रकिंग मार्ग बंद हो गया। न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस (एनएमएसपी) ने यह जानकारी दी।
एनएमएसपी लेफ्टिनेंट फिल वर्गास ने कहा, हॉक, एरिज़ोना के पास पटरी से उतरने के बाद लगभग छह रेल कारों में आग लग गई और वे घंटों तक जलती रहीं।
दुर्घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। घटना के बाद माइलपोस्ट 8 के पास अंतरराज्यीय राजमार्ग आई- 40 पर पूर्व और पश्चिम की ओर जाने वाली लेन बंद कर दी गई। मैकिन्ले काउंटी शेरिफ कार्यालय ने कहा कि वे निश्चित नहीं हैं कि सड़कें फिर से कब खुलेंगी।
बीएनएसएफ रेलवे प्रवक्ता लेना केंट ने पटरी से उतरने की पुष्टि की और कहा कि चालक दल को कोई चोट नहीं आई है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि इस घटना को “घातक सामग्री घटना” के रूप में देखा जा रहा है। कारण की जांच चल रही है।

 

About rishi pandit

Check Also

ब्राजील में तूफान में 100 की मौत, 1 लाख घर क्षतिग्रस्त

साओ पाउलो दक्षिण ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में रिकॉर्ड बारिश और बाढ़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *