Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: सर्विस बुक की द्वितीय प्रति कर्मचारियों को करायें उपलब्ध- कलेक्टर

संयुक्त परामर्शदात्री समिति की बैठक संपन्न

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने विभाग प्रमुख अधिकारियों को उनके अधीनस्थ कार्यरत कर्मचारियों के सेवा अभिलेख में सर्विस बुक की डुप्लीकेट प्रति 3 माह के भीतर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। जिला स्तरीय संयुक्त परामर्श दात्री समिति की कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई बैठक में राज्य शासन के कर्मचारी कल्याण और हितैषी निर्णयों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए हैं। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, संयुक्त कलेक्टर सुरेश जादव, जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित, डीपीसी विष्णु त्रिपाठी, कार्यपालन यंत्री पीएचई रावेंद्र सिंह, आरईएस अश्वनी जायसवाल सहित विभिन्न कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

जिला स्तरीय संयुक्त परामर्श दात्री समिति की बैठक में सभी कर्मचारी संगठनों द्वारा अपने-अपने एजेंडे के अनुसार कर्मचारियों की विभागीय समस्याएं एवं कर्मचारी हितैषी निर्देशों के पालन के संबंध में अपेक्षाओं का प्रस्तुतीकरण किया गया। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सभी कर्मचारी संगठनों की सिलसिलेवार सभी मांगों एवं ज्ञापन के बिंदुओं में चर्चा कर निराकरण के लिए विभाग प्रमुख अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

कर्मचारी संगठनों की चर्चा के पश्चात कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि सभी विभाग प्रमुख अधिकारी अपने यहां गठित विभागीय परामर्श दात्री समितियों की निश्चित अंतराल में नियमित रूप से बैठकें आयोजित करें। विभागीय कर्मचारियों के गोपनीय वार्षिक प्रतिवेदन समय पर लिखे जाएं और ग्रेडेशन लिस्ट भी समय पर जारी हो। विभिन्न विभागों में 20 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पात्रता अनुसार सहायक ग्रेड-3 पर प्रमोशन दिया जाए। शिक्षा विभाग से संबंधित एजेंडे में कलेक्टर ने कहा कि सभी विभागों में कर्मचारियों को वेतन माह की एक तारीख को भुगतान करने का प्रयास करें। वेतन तैयार करने के लिए आवश्यक उपस्थिति प्रतिवेदन संकुल स्तर पर समय से मंगाये जाएं। कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका की डुप्लीकेट प्रति प्रदाय करने कलेक्टर ने सभी संबंधित विभागों को 3 माह की समय-सीमा दी है।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की मासिक समीक्षा बैठक परियोजना स्तर के बजाय सेक्टर स्तर पर आयोजित करने और प्रत्येक माह की 5 तारीख तक कार्यकर्ता एवं सहायिका का मानदेय भुगतान करना सुनिश्चित किया जाए। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं के सुगमतापूर्वक वेतन भुगतान के लिए यूनिक आईडी बन रही हैं। वहीं पोषण ट्रैकर ऐप में एंट्री के लिए कार्यकर्ताओं को 10 हजार रुपये तक का एंड्राइड मोबाइल प्रदान करने टेंडर की कार्यवाही प्रचलन में है।

 

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *