Saturday , September 21 2024
Breaking News

Satna: जिले में अब तक 632.7 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में इस वर्ष 1 जून से 26 अगस्त 2022 तक 632.7 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख सतना से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले की सतना (रघुराजनगर) तहसील में 696.7 मि.मी., सोहावल (रघुराजनगर) में 454.2 मि.मी., बरौंधा (मझगवां) में 430.3 मि.मी., बिरसिंहपुर में 769 मि.मी., रामपुर बघेलान में 550 मि.मी., नागौद में 876 मि.मी., जसो (नागौद) में 374.5 मि.मी., उचेहरा में 789 मि.मी., मैहर में 541.3 मि.मी., अमरपाटन में 643 मि.मी. तथा रामनगर तहसील में 835.6 मि.मी. औसत वर्षा अब तक दर्ज की जा चुकी है। जिले की औसत सामान्य वर्षा 1039.7 मि.मी. है। गत वर्ष इस अवधि तक जिले में 637 मि.मी. वर्षा दर्ज की जा चुकी थी।

आईटीआई में प्रवेश पाने सीएलसी राउंड की च्वाईस फिलिंग 27 और 28 अगस्त को

प्राचार्य शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था बीडी तिवारी ने बताया कि वर्ष 2022 में जिले की समस्त आईटीआई में सीएलसी राउंड के तहत प्रवेश पाने के लिये 27 अगस्त और 28 अगस्त को इच्छुक अभ्यर्थी एमपी ऑनलाईन पोर्टल पर च्वाईस फिलिंग कर सकते हैं। च्वाईस फिलिंग उपरांत प्राप्त आईटीआई संस्था में 29 अगस्त को रजिस्ट्रेशन एवं अन्य रिकॉर्ड के साथ अभ्यर्थी स्वयं उपस्थित होकर उपस्थिति दर्ज करानी होगी। कौशल विकास संचालनालय द्वारा जारी कार्यक्रमानुसार 30 अगस्त को आवेदकों की उपस्थिति के आधार पर मैरिट सूची एमपी ऑनलाईन पोर्टल पर जारी की जायेगी तथा आवेदक को 30 अगस्त को ही दस्तावेजों का सत्यापन एवं प्रवेश की कार्यवाही दोपहर 12 बजे से करानी होगी। प्रतीक्षा सूची में शामिल आवेदकों के दस्तावेजों का सत्यापन और प्रवेश की कार्यवाही 1 सितंबर को दोपहर 12 बजे से प्रारंभ होगी।
प्राचार्य बीडी तिवारी ने बताया कि वर्ष 2022 में प्रदेश में 23 नवीन शासकीय संस्थायें शुरु की गई है। जिसमें सतना जिले की शासकीय आईटीआई संस्था रामपुर बघेलान और नागौद में भी प्रवेश प्रारंभ कर दिये गये हैं।

आज भी खुले रहेंगे उप पंजीयक कार्यालय

जन-सामान्य की सुविधा और राज्य शासन के राजस्व को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश के सभी उप पंजीयक कार्यालय सार्वजनिक अवकाश के दिन 27 अगस्त 2022 को भी खुले रहेंगे। महानिरीक्षक पंजीयन द्वारा आज इस आशय के आदेश जारी कर दिए गए है। सभी क्षेत्रीय उप महानिरीक्षक पंजीयन एवं जिला पंजीयकों को निर्देश दे दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि अगस्त माह में सार्वजनिक अवकाश अधिक संख्या में होने एवं अति-वृष्टि से अचल संपत्ति के दस्तावेज के पंजीयन में बाधा आई। जन-सामान्य अब अवकाश के दिन भी पंजीयन करा सकेंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: अलाउद्दीन खां संगीत समारोह संबंधी बैठक संपन्न, कलेक्टर ने दिये विभागीय अधिकारियों को निर्देश

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ विगत वर्षो के भांति इस वर्ष भी उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *