Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Satna: जिला सलाहकार समिति की बैठक में रिन्यूवल के आवेदनों पर चर्चा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट के अंतर्गत कलेक्टर एवं प्राधिकृत अधिकारी अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में गठित जिला सलाहकार समिति की बैठक मंगलवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के सभाकक्ष में संपन्न हुई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक अवधिया की उपस्थिति में संपन्न जिला सलाहकार समिति की बैठक में पीसी एंड पीएनडीटी के अंतर्गत सोनोग्राफी मशीन के रिन्यूअल के लिए ऑनलाइन प्राप्त 5 आवेदनों पर चर्चा एवं परीक्षण कर निर्णय लिए गए। इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी सौरभ सिंह, जनसंपर्क अधिकारी राजेश सिंह, समिति सदस्य बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष राधा मिश्रा, जिया अहमद राज, नोडल अधिकारी डॉ सुनील पांडेय, डॉ भूमिका जगवानी भी उपस्थित रहे।

जिला सलाहकार समिति की बैठक में पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट (गर्भधारण एवं प्रसूति पूर्व निदान तकनीक लिंग चयन प्रतिषेध अधिनियम) के अंतर्गत 5 प्राइवेट नर्सिंग होम एवं अस्पतालों द्वारा सोनोग्राफी मशीन के रिन्यूअल हेतु प्रस्तुत ऑनलाइन आवेदनों पर चर्चा की गई। परीक्षण पश्चात 3 आवेदनों में पात्रता अनुसार पूर्तियां होने पर रिन्यूअल की स्वीकृति दी गई। जबकि एक मशीन पोर्टेबल होने से रिन्यूअल की अस्वीकृति और एक आवेदन से रेडियोलॉजिस्ट की सहमति के साथ संशोधन पश्चात आवेदन प्रस्तुत किए जाने की अपेक्षा की गई। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि सोनोग्राफी मशीन के रिन्यूअल के लिए ऑफलाइन आवेदन प्राप्त किए जाने की व्यवस्था नहीं है। इसलिए इस संबंध में एक नर्सिंग होम का ऑफलाइन आवेदन अस्वीकृत कर ऑनलाइन आवेदन करने की सलाह दी गई।

जिला सलाहकार समिति की बैठक में सोनोग्राफी की फॉर्म-एफ की ऑनलाइन जानकारी फीड करने की अपेक्षा नर्सिंग होम, निजी अस्पतालों से की गई है। वर्तमान में जिले के 19 नर्सिंग होम फॉर्म-एफ की ऑनलाइन जानकारी दे रहे हैं। लिहाजा ऑनलाइन फॉर्म-एफ की जानकारी नहीं देने वाले नर्सिंग होम, निजी अस्पताल को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए।

जिला पंचायत की स्थायी समितियों का गठन 24 अगस्त को 

त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 में जिला पंचायत सतना की स्थायी समितियों के गठन हेतु सम्मिलन 24 अगस्त को प्रातः 10ः30 बजे से कार्यालय जिला पंचायत सतना में आयोजित होगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लाइव तस्वीरों के जरिये राजनैतिक दल एवं उम्मीदवारों के प्रतिनिधि कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी

37 सीसीटीव्ही कैमरों से रखी जा रही स्ट्रांगरूम पर नजर सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *