Sunday , September 29 2024
Breaking News

Satna: हर घर तिरंगा अभियान में आज से घरों में फहरेगा तिरंगा

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा के देशव्यापी अभियान में शनिवार की प्रातः सूर्यादय के साथ ही सतना जिले के हर घर में तिरंगा फहराया जाएगा। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने हर जिले वासी से 13 से 15 अगस्त तक अपने-अपने घरों में, प्रतिष्ठानों में, दुकानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की है। y8उन्होंने कहा है कि सभी व्यक्ति अपने घरों में ध्वज फहराकर उसके साथ सेल्फी लेकर harghartiranga.com वेबसाइट पर अपलोड करें।

कलेक्टर श्री वर्मा ने एसडीएम, सीईओ जनपद, मुख्य नगरपालिका अधिकारी एवं विभाग प्रमुख अधिकारियों से कहा है कि अपने-अपने क्षेत्रों में सुनिश्चित कराएं कि प्रत्येक घर में तिरंगा फहराया जाये। शनिवार 13 अगस्त से हर-हर तिरंगा अभियान प्रारंभ हो रहा है। सत्यापन के लिए प्रत्येक 50 घरों के मान से तिरंगा ब्रिगेड तैयार करें। इसमें स्थानीय जन बच्चे, युवा और शासकीय कर्मचारी भी शामिल रहे। यदि किसी कारणवश किसी घर में तिरंगा नहीं लगा हो तो तत्काल समुचित व्यवस्था कर तिरंगा ध्वज लगवाए। कलेक्टर ने विभाग प्रमुख और निकाय के अधिकारियों से प्रातः 10 बजे तक हर घर तिरंगा अभियान की रिपोर्ट भेजने को कहा है।

अपने घरों में तिरंगा फहराकर राष्ट्र एवं अमर शहीदों के प्रति व्यक्त करें सम्मान-राज्यमंत्री श्री पटेल

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने नागरिकों से 13 से 15 अगस्त तक की अवधि में संचालित किये जा रहे हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने की अपील की है। राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के आह्वान पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाने हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त सभी घरों, प्रतिष्ठानों, संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराया जायेगा। सभी नागरिक अपने-अपने घरों में तिरंगा लहराकर राष्ट्र और अमर शहीदों के प्रति सम्मान व्यक्त करें और गौरवशाली स्वतंत्रता दिवस मनायें।

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *