Friday , May 17 2024
Breaking News

Satna: अग्निवीर भर्ती रैली के लिए पंजीयन की अंतिम तिथि 3 अगस्त

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारतीय सेना में युवाओं को प्रवेश का अवसर देने के लिए अग्निवीर योजना के तहत जबलपुर में एक से 25 सितम्बर तक भर्ती रैली आयोजित की जा रही है। इस रैली में भाग लेने के लिए पात्र पुरूष उम्मीदवार 3 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन पंजीयन करा सकते हैं। जबलपुर के बाद ग्वालियर, भोपाल और सागर में भी अग्निवीर भर्ती रैलियाँ आयोजित की जाएंगी।
अग्निपथ भर्ती योजना 2022 के तहत सेना भर्ती कार्यालय जबलपुर द्वारा रीवा संभाग के सभी जिलों में एक से 25 सितम्बर तक अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस भर्ती रैली में रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली के साथ-साथ अनूपपुर, उमरिया और शहडोल जिलों के भी युवा भाग ले सकते हैं। इस भर्ती रैली में केवल पुरूष उम्मीदवारों के लिए अग्निवीर सामान्य ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क तथा स्टोरकीपर, अग्निवीर ट्रेड्समैन दसवीं पास एवं अग्निवीर ट्रेड्समैन आठवीं पास के लिए भर्ती की जा रही है।

भर्ती कार्यालय जबलपुर द्वारा इस संबंध में बताया गया कि उम्मीदवारों के ऑनलाइन पंजीयन की अंतिम तिथि 3 अगस्त है। पंजीकृत उम्मीदवारों को 22 अगस्त से 27 अगस्त के बीच ईमेल के माध्यम से प्रवेशपत्र भेजे जाएंगे। भारतीय सेना में शामिल होने के इच्छुक युवा इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर अपना पंजीयन करा सकते हैं।

सायबर धोखाधड़ी से बचने की सलाह

ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने के लिए सायबर हेल्प लाइन से मदद लेने की अपील की गई है। प्रायः यह देखा जा रहा है कि इन दिनों नागरिक मोबाइल फोन के माध्यम से सायबर धोखाधड़ी का शिकार हो रहे है। जो भी व्यक्ति सायबर धोखाधड़ी के शिकार होते है, उन्हें सरकार के सायबर हेल्पलाइन नम्बर 155260 या 1930 पर फोन कर इसकी जानकारी तत्काल देना चाहिए। नागरिकों से अपील की गयी है कि अपने बैंक खाते से संबंधित जानकारी किसी से शेयर न करें तथा बैंक खाते से संबंधित ओटीपी किसी को न बताएं अन्यथा सायबर धोखाधड़ी के शिकार हो सकते है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत निगरानी करें-अतिरिक्त मुख्य सचिव

संभागीय बैठक के निर्णयों पर तत्परता से कार्यवाही करें-श्री कंसोटिया सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमिश्नर कार्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *