Sunday , September 22 2024
Breaking News

MP: भाजपा के फरार नेता अक्षय बम की गिरफ्तारी पर रोक नहीं, अगली सुनवाई 24 मई को होगी

Madhya pradesh indore akshay kanti bam congress bjp news indore: digi desk/BHN/भोपाल/ कांग्रेस से भाजपा में आए अक्षय कांति बम को हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत नहीं मिल पाई। इस मामले में अब अगली सुनवाई 24 मई को होगी। इस बीच पुलिस उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है। गौरतलब है कि इंदौर में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अक्षय ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली थी। वे कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी थे। 

क्या है मामला
2007 के जमीन विवाद में अक्षय का नाम है। केस में फरियादी युनूस पटेल के आवेदन पर धारा 307 का मुकदमा अक्षय बम पर पिछले महीने दर्ज किया गया है। 10 मई को ट्रायल कोर्ट में नहीं आने पर अक्षय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ। इसी मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए अक्षय ने अग्रिम जमानत मांगी थी। सुनवाई के दौरान फरियादी युनूस ने हाई कोर्ट में अक्षय की अग्रिम जमानत पर आपत्ति ली। इसके बाद हाई कोर्ट ने लिखित आपत्ति दर्ज कराने के लिए फरियादी को सात दिन का समय दिया है। अगली सुनवाई 24 मई को होगी। धारा 307 का मामला दर्ज होने के कारण उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट निकल गया है। इस वजह से उन पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है। इससे पहले इंदौर सेशन कोर्ट में भी उनका अग्रिम जमानत का आवेदन खारिज हो चुका है। अक्षय बम कानूनी राहत के लिए ट्रायल कोर्ट में रिवीजन याचिका दायर कर चुके हैं। वहां भी सुनवाई हुई है लेकिन अभी राहत नहीं मिली है। इसके अलावा अग्रिम जमानत के लिए भी ऊपरी अदालतों में प्रयास कर रहे हैं। अब दोनों ही मामलों में अलग-अलग अदालतों में सुनवाई 24 मई को होगी।

अक्षय को तलाश रही कांग्रेस
वहीं शहर कांग्रेस ने अक्षय को तलाशने के लिए एक दल गठित किया है। कांग्रेस का कहना है कि फरार नेता अक्षय अभी भाजपा नेताओं के साथ घूम रहा है। वह जहां पर भी दिखेगा हम उसके वीडियो बनाएंगे और पुलिस को भेजेंगे। 

About rishi pandit

Check Also

किल्लैाद के मप्र ग्रामीण बैंक का मामला, कैशियर के पास रखे 23 हजार रुपये चुराकर आउटसोर्स कर्मचारी फरार, केस दर्ज

खंडवा बैंक में आउटसोर्स कर्मचारी द्वारा काउंटर से रुपये चोरी करने का मामला सामने आया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *