Wednesday , May 22 2024
Breaking News

Seedhi: सीधी जनपद चुनाव में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा

सीधी, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सीधी जिले के 5 जनपद पंचायतों में से आज सम्पन्न चुनाव में 3 जनपदों में कांग्रेस ने कब्जा कर लिया है। तीनों में ही अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस के उम्मीदवार विजयी रहे हैं। जिले के चर्चित सिहावल में पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल की अनुज वधू राजकुमारी श्रीमान पटेल विजयी रही हैं। यह इस पद पर दूसरी बार निर्वाचित हुई हैं। उपाध्यक्ष पद पर मनोज सिंह चंदेल ने जीत हासिल की। वहीं चुरहट विधान सभा क्षेत्र के रामपुर नैकिन जनपद पंचायत में उर्मिला साकेत- अध्यक्ष, ऋतुराज सिंह-उपाध्यक्ष तथा आदिवासी विकास खंड कुसमी में श्यामवती सिंह- अध्यक्ष, भोपाल सिंह- उपाध्यक्ष निर्वाचित हुये हैं। जिले की 2 जनपद पंचायत सीधी व मझौली में कल जनपद पंचायत अध्यक्ष पर चुनाव होगा।

सीधी : दो वार्डों के परिणाम तय नहीं हुए

जिला पंचायत के वार्ड 14 एवं 17 की गुत्थी सुलझती नजर नहीं आ रही है। हाईकोर्ट द्वारा सुनवाई को एक बार फिर टाल देने से चुनाव का मसला फसता नजर आ रहा है। 29 को चुनाव होने हैं और 28 को सुनवाई होगी, मतलब साफ है की अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का चुनाव लटक गया न दूसरे जिलों में भले ही तय समय पर निर्वाचन संपन्न हो जाने पर सीधी में चुनावी गोटी कोर्ट के चक्कर में फंस गई है।

तारीख बढ़ती रही तो कैसे होंगे चुनाव 

जिला पंचायत के अमिलिया वार्ड को लेकर कोर्ट की शरण में गए याचिकाकर्ताओं ने बताया कि हाईकोर्ट द्वारा 25 जुलाई को अमिलिया एवं कुबरी वार्ड के संबंध में सुनवाई की जानी थी, लेकिन अब सुनवाई की तारीख बदल गई है न कोर्ट द्वारा 28 जुलाई की तारीख सुनवाई के लिए नियत की गई है। बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद जिला पंचायत के अमिलिया वार्ड एवं कुबरी बार्ड को लेकर कई याचिका कर्ताओं द्वारा कोर्ट में याचिका दायर की गई थी जिसके बाद एक पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान भी किया गया था बावजूद इसके फिर से अमिलिया वार्ड को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई जिसके बाद से यह प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है जबकि 29 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होना तय है। अगर ऐसी स्थिति में सुनवाई आगे बढ़ाई जाती है तो फिर तय समय में चुनाव सम्पन्न हो पाना मुश्किल होगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: ई-उपार्जन पोर्टल के माध्यम से किसान अपनी पसंद की तारीख और उपार्जन केन्द्र में बेंच सकते हैं उपज

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शासन द्वारा किसानों की उनकी उपज बेंचने की व्यवस्था को सुगम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *