Monday , July 8 2024
Breaking News

SSC Scam Bangal: अब प्रोफेसर मोनालिसा दास पर शिकंजा, ED को मिली 10 फ्लैट्स की जानकारी 

Bengal recruitment scheme now screws on monalisa das ed got information about 10 flats: digi desk/BHN/कोलकाता/  पश्चिम बंगाल के चर्चित शिक्षा भर्ती घोटाले (SSC Scam) के मामले अब प्रवर्तन निदेशालय की जांच कई लोगों को घेरे में ले सकती है। ईडी ने ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया है। मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापेमारी में ईडी को करीब 21 करोड़ रुपए की नगदी बरामद हुई थी। इस जांच में ही अब प्रवर्तन निदेशालय को प्रोफेसर मोनालिसा दास के बारे में भी जानकारी मिली है, जो मंत्री पार्थ चटर्जी की काफी करीबी है और उसके पास करीब 10 फ्लैट्स हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मोनालिसा दास 2014 में आसनसोल में काजी नजरूल विश्वविद्यालय में एडमिशन लिया था और वर्तमान में उसी विश्वविद्यालय में बंगाली विभाग की प्रमुख हैं।

मोनालिसा दास का का घर बोलपुर शांतिनिकेतन में है। ईडी को उनके 10 फ्लैट के बारे में जानकारी मिली चुकी है और अन्य जानकारी फिलहाल खंगाली जा रही है। जांचकर्ता इस बात की जांच कर रहे हैं कि उसका पार्थ चटर्जी से कोई संबंध है या नहीं।

भर्ती घोटाले फंस सकते हैं कई दिग्गज
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) और पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ एलीमेंट्री में भर्ती अनियमितताओं की चल रही जांच के मामले में वाणिज्य और उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापा मारा। जहां करीब 21 करोड़ रुपए की नकदी मिली थी। यहां जांच के बाद ही ईडी को प्रोफेसर मोनालिसा दास के घर पर छापेमारी की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि मंत्री पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी एक अभिनेत्री और मॉडल भी हैं। अर्पिता ने ओडिशा व तमिल फिल्मों में भी काम किया है।

About rishi pandit

Check Also

कुलगाम में अलमारी के पीछे बंकर में छिपे थे 4 आतंकी, वीडियो वायरल

कुलगाम जम्मू कश्मीर में सेना द्वारा आतंकवादियों के सफाए के लिए लगातार अभियान चलाए जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *