Thursday , May 9 2024
Breaking News

Satna: कमिश्नर और एडीजीपी ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कमिश्नर रीवा संभाग अनिल सुचारी और एडीजीपी केपी व्यंकटेश्वर राव ने नगरीय निकाय निर्वाचन के दृष्टिगत बुधवार को हुये पहले चरण के चुनाव के दौरान नगर परिषद बिरसिंहपुर और नगर परिषद जैतवारा अंतर्गत आने वाले मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होने बिरसिंहपुर, जैतवारा में बनाये गये आदर्श मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाओं की सराहना की। कमिश्नर और एडीजीपी ने मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान निर्वाचन कार्य में संलग्न अधिकारियों को आयोग के निर्देशों अनुसार व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिये। कमिश्नर श्री सुचारी ने अधिकारियों से कहा कि शांतिपूर्ण निर्वाचन को पहली प्राथमिकता देते हुये मतदान संपन्न कराना सुनिश्चित करें। एडीजीपी व्यंकटेश्वर राव ने मतदान केन्द्र परिसर के आसपास भीड़-भाड़ इकट्ठा नही होने देने और मतदान को प्रभावित करने वाली गतिविधियों को चिन्हित करते हुये कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इस मौके पर डीआईजी मिथलेश शुक्ला, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश शाही, एसडीएम सुधीर बेक और पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

प्रेक्षक श्री गंगेले ने नगरीय निकायों के मतदान केन्द्रों का किया भ्रमण 

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सतना जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन और नगरीय निकाय निर्वाचन के पर्यवेक्षण कार्य हेतु नियुक्त प्रेक्षक भारत भूषण गंगेले ने बुधवार पहले चरण के नगरीय निकाय निर्वाचन के दौरान सतना नगर पालिक निगम सहित कोठी, जैतवारा, बिरसिंहपुर और चित्रकूट के मतदान केन्द्रों का भ्रमण करते हुये निर्वाचन प्रक्रिया का जायजा लिया। इस दौरान प्रेक्षक श्री गंगेले ने धवारी, जवाहर नगर, घूरडांग के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होने मतदान केन्द्र में आयोग के अनुसार की गई व्यवस्थाओं को भी देखा और उसके प्रति संतोष व्यक्त किया। प्रेक्षक श्री गंगेले ने इन मतदान केंद्रों के पीठासीन अधिकारियों से भी चर्चा की तथा मतदान संबंधी व्यवस्थाओं दुरुस्त रखने के लिये निर्देशित किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रथम चरण के मतदान के शांतिपूर्ण संपन्न होने पर जताया आभार

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने जिले में नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 के प्रथम चरण के मतदान के शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने पर मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि प्रथम चरण का निर्वाचन कार्य सभी की सक्रिय भागीदारी से शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया है। मतदाताओं ने उत्साहपूर्वक बढ़-चढ़ कर अपने मताधिकार का उपयोग किया, जो यह दर्शाता है कि लोकतंत्र के प्रति जनमानस में अपार आस्था है। उन्होंने प्रथम चरण के निर्वाचन के शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने पर अधिकारियों-कर्मचारियों एवं पुलिस कर्मियों, उम्मीदवारों तथा उनके प्रतिनिधियों के प्रति भी आभार व्यक्त किया है। जिनके सहयोग से प्रथम चरण का निर्वाचन सफलतापूर्वक संपन्न हो सका।

तीसरे चरण के लिए मतदान सामग्री का वितरण 7 जुलाई को

जिले में पंचायतराज संस्थाओं के चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 8 जुलाई 2022 को कराया जाएगा। इस चरण में विकासखण्ड मैहर और रामपुर बघेलान में मतदान होगा। मतदान कराने के लिए 7 जुलाई को प्रातः 7 बजे से मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरित की जाएगी।
इस संबंध में कलेक्टर एव जिला निर्वाचन अधिकारी ने अनुराग वर्मा ने बताया कि विकासखण्ड मैहर के सभी मतदान दलों को शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैहर से मतदान सामग्री वितरित की जाएगी। विकासखण्ड रामपुर बघेलान में शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रामपुर बघेलान से मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। मतदान दल के सदस्य तथा सेक्टर आफीसर को प्रातः 7 बजे अनिवार्य रूप से सामग्री वितरण स्थल पर पहुंचने को कहा गया है। ताकि चेकलिस्ट के अनुसार मतदान सामग्री प्राप्त कर उसका मिलान कर लें। मतपत्रों की गिनती अनिवार्य रूप से कर लें। मतदान दल निर्धारित वाहनों से ही मतदान केन्द्रों के लिए प्रस्थान करेंगे। सभी रिटर्निंग आफीसर अपने क्षेत्र के मतदान दलों को सामग्री वितरण के लिए उचित प्रबंध करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: बाल विवाह करने पर होगी सजा और जुर्माना

बाल विवाह की सूचना कंट्रोल रुम के दूरभाश 07672-494353 पर दे सकते हैं नागरिक सतना,भास्कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *