Saturday , April 27 2024
Breaking News

Satna: जिला पंचायत के एएसओ और सहायक ग्रेड-2 सेवानिवृत्त,  बैंड-बाजे के साथ की भव्य विदाई

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिला पंचायत सतना में सहायक सांख्यिकी अधिकारी संतोष कुमार मिश्रा और सहायक ग्रेड-2 श्रीमती पुष्पा नागर को उनकी अधि-वार्षिकी की आयु पूर्ण होने के फलस्वरूप शासकीय सेवानिवृत्ति पर जिला पंचायत के अधिकारियों-कर्मचारियों ने बैंड बाजे के साथ भव्य रूप से विदाई दी।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ परीक्षित राव ने दोनों अधिकारियों के कर्तव्य परायणता की सराहना करते हुए उन्हें स्वस्थ और सुखद भविष्य की शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि शासकीय सेवा के बाद किसी भी कार्मिक का जीवन एक नए भाग की शुरुआत होती है, जिसकी पूर्व प्लानिंग कर लेनी चाहिए। सीईओ जिला पंचायत ने कहा कि एएसओ श्री मिश्रा ने ग्रामीण विकास की योजनाओं के सांख्यिकी कार्य के अलावा जिला पंचायत के मीडिया और प्रचार-प्रसार संबंधी कार्यों को बखूबी अंजाम दिया। सहायक ग्रेड-2 ने भी अपने कर्तव्यों का निष्ठा के साथ निर्वहन किया।

सेवानिवृत्त एएसओ श्री मिश्रा ने कहा कि जीवन में जो कुछ भी मिला वह जिला पंचायत ने दिया। जिला पंचायत में एक संस्था नहीं बल्कि एक परिवार के रूप में हमेशा आईएएस अधिकारी के सानिध्य में रहकर काम करने और सीखने का अवसर मुझे मिला। किसी भी शासकीय सेवा में आईएएस अधिकारी के सानिध्य में रहकर कार्यों का निष्पादन करना गौरव की बात होती है। सहायक ग्रेड पुष्पा नागर ने कहा कि जिला पंचायत में पारिवारिक माहौल में शासकीय कर्तव्यों के निर्वहन का अवसर मिलता है। हर अधिकारी-कर्मचारी शासकीय कार्यों में मदद के लिए तत्पर रहते हैं।

जिला जनसंपर्क अधिकारी राजेश सिंह ने प्रतिनियुक्ति के दौरान जिला पंचायत में एएसओ श्री मिश्रा के साथ अनुभव साझा करते हुए कहा कि शासकीय सेवा में अपने अधिकारी का विश्वास अर्जित करना सबसे बड़ी उपलब्धि होती है और यह उपलब्धि एएसओ श्री मिश्रा ने सभी सीईओ जिला पंचायत के कार्यकाल में प्राप्त की। इस दौरान जिला पंचायत के वरिष्ठ अधिकारी डॉ गौरव शर्मा, सीपी पांडेय, स्टेनो सुधीर गर्ग, लेखापाल ददन तिवारी, अधीक्षक एसके पयासी सहित अनेक अधिकारी-कर्मचारियों ने एएसओ श्री मिश्रा के सरल स्वभाव, कार्यप्रणाली और स्नेह का स्मरण करते हुए अपने अनुभव साझा किए।
सेवानिवृत्त एएसओ श्री मिश्रा और सहायक ग्रेड-2 पुष्पा नागर को सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव ने शॉल-श्रीफल, गीता ग्रंथ स्मृति चिह्न आदि भेंट कर भावभीनी विदाई दी तथा उनके स्वयत्वों के भुगतान के आदेश भी दिए। सीईओ जिला पंचायत डॉ राव ने अपने सेवानिवृत्त कर्मचारियों को स्वयं के वाहन से बैंड-बाजे के साथ जिला पंचायत कार्यालय से विदा किया।

जिला कोषालय अधिकारी को दी गई जिला पेंशनर समाज द्वारा विदाई

जिला कोषालय अधिकारी सतना  देवेन्द्र कुमार द्विवेदी को अधि-वार्षिकी आयु पूर्ण कर शासकीय सेवा से सेवानिवृत्त होने पर गुरुवार को जिला पेंशनर समाज सतना द्वारा सतना शहर स्थित जिला पेंशनर समाज कार्यालय में विदाई दी गई। जिला पेंशनर समाज के सदस्यों ने सेवानिवृत्त कोषालय अधिकारी श्री द्विवेदी को शॉल-श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट करते हुये उन्हें उज्जवल और सुखद भविष्य की शुभकामनायें भी दी।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *