Saturday , July 6 2024
Breaking News

26 को राष्ट्रव्यापी हड़ताल की तैयारी में ट्रेड यूनियन, तैयारियों को लेकर सेमिनार संपन्न

24 को निकाला जायेगा मशाल जुलूस-योगेश

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ 26 की राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल को लेकर जिला ट्रेड यूनियन कौंसिल सतना के तत्वावधान में शनिवार को शायं 4 बजे अमृत वाटिका में संयुक्त ट्रेड यूनियनों द्वारा सेमिनार का आयोजन किया गया।
इस सेमिनार की अध्यक्षता टीयूसी के कॉ. टीपी पांडे ने करते हुए कार्यक्रम का संचालन टीयूसी महासचिव कॉ. संजय सिंह तोमर को सौप दिया गया। कॉ. तोमर ने सेमिनार को सम्बोधित करते हुए कहा कि आगामी 26 नवम्बर की आम हड़ताल में देश के प्रमुख ट्रेड यूनियंस सीटू इंटक एटक बैंक बीमा बीएसएनएल पोस्टआॅफिस केंद्रीय एवं राज्य कर्मचारी एवं पेंसनर्स भी शामिल हैं।

का.तोमर ने कहा कि संयुक्त आम हड़तालों में यह 20वीं हड़ताल है जो कि नीतिगत हड़ताल है,जिसमे मजदूर किसान आम जनता से जुड़ी हुई मांगे ज्यादातर है, जिनमें बेरोजगारी, महँगाई, भ्रष्टाचार, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कोविड काल मे जिस तरह से केंद्र की सरकार कई तुगलकी फरमान जारी करती रही वो चाहे आजादी से पहले के श्रम कानूनों को जिस तरह से इस सरकार ने देशी विदेशी पूंजीपतियों के सामने देश के मेहनतकश अवाम को मरने के लिए छोड़ दिया गया है। सार्वजनिक उद्योगों को कौड़ियों के भाव बेचना जिस का विरोध पूरे देश का मजदूरवर्ग कर रहा है,और उपरोक्त सभी माँगो को लेकर सतना में टीयूसी के नेतृत्व में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

टीयूसी के संरक्षक कॉ. हरी प्रकाश गोस्वामी ने भी सेमिनार को सम्बोधित करते हुए कहा कि ये समय बड़ा ही कठिनाइयों भरा है, हम सब को अपनी मजबूत एकता से इस निर्लज्ज सरकार को मजबूर करना होगा कि ईजी आॅफ डूइंग बिजनेस के नाम पर इस भयंकर महामारी के दौर में मोदी सरकार को देश का मजदूर किसान नौजवान पर ही इस महामारी का ठीकरा फोड़ा जा रहा है,जिसके विरोध फलस्वरूप पूरे देश का ट्रेड यूनियन इकठ्ठा हो कर इस सरकार के खिलाफ अपना अभियान जारी रखेगा।
एटीयूसी के वरिष्ट उपाध्यक्ष एवं बीएसएनएल से कॉ. योगेश शर्मा ने सभा को जानकारी देते हुए बताया कि 26 नवम्बर की आम हड़ताल की पूर्व संध्या पर 24 नवम्बर को शाम 5 बजे पुष्करणी पार्क से एक मशाल जुलूस निकाला जाएगा जिसमे ज्यादा से ज्यादा लोग रहेंगे।
इस सेमिनार में प्रमुख रूप से इंटक के शंकरसिंह तिवारी, मनोज कुमार पांडेय, संतोष पांडे,सतना डिवीजन इंश्योरेंस एम्प्लाइज एशोसिएशन सतना के अध्यक्ष कॉ. डीएस बघेल, मध्यप्रदेश बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन के का. राजीव उपाध्याय कॉ. मनोज निगम सीटू के कॉ. तेज प्रताप दुबे,प्रिज्म एकता यूनियन के अध्यक्ष गोविंद सिंह,केजेएस एकता यूनियन मैहर के अध्यक्ष मनीष शुक्ला, एमपीएमएसआरयू प्रदेश सचिव वीएस रावल, सतना यूनिट के सचिव आनंद पांडे परिवेश खरे,एटक के रामसरोज कुशवाहा अखिल भारतीय पोस्टल संघ के वी.के शुक्ला, मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के भानु प्रताप सिंह, आर.डी द्विवेदी उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिले में अब तक 107.8 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में इस वर्ष 1 जून से 4 जुलाई 2024 तक 107.8 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *