Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Rewa: भ्रष्टाचार का आरोप सिद्ध होने पर छोड़ दूंगा राजनीतिः विस अध्यक्ष गिरीश गौतम

रीवा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पंचायत चुनाव प्रचार के दौरान ग्रामीणों के बीच पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम पर कुछ ग्रामीणों ने विधायक निधि की राशि चहेतों को बांटने का आरोप लगा दिया। इससे नाराज गिरीश गौतम ने ग्रामीणों को चुनौती देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार की राजनीति नहीं करता, किसी ने आरोप सिद्ध कर दिया तो राजनीति छोड़ दूंगा। इस वाक्ये का वीडियो अब इंटरनेट मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। यह वीडियो कहां का है अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

बेटे के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे गांवः विधानसभा अध्यक्ष जिला पंचायत के चुनाव में अपने बेटे के समर्थन में प्रचार करने गांव गए थे। वहां कुछ ग्रामीणों ने उन पर आरोप लगा दिया था। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने जरूरतमंदों को विधायक निधि की राशि दी है। किसी को भी एक रुपया नकद या फिर चेक से नहीं दिया है। सभी को आरटीजीएस के माध्यम से खाते में दिए हैं। अब तक सौ से अधिक लोगों को राशि आरटीजीएस के माध्यम से दी गई है।

इस दौरान गिरीश गौतम ने कहा कि यदि मैंने किसी को नकद या चेक में राशि दिया है तो मुझे पूरे गांव का वोट नहीं चाहिए। ऐसा नहीं है तो एक भी वोट किसी दूसरे को नहीं जाना चाहिए। दोनों पक्षों ने शर्त मंजूर कर लिया है। विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें बुलाकर पूरा हिसाब दिखाने की बात भी कही है। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव मैदान में कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, चुनाव में सभी को चुनौती का सामना करना पड़ता है। अब यह वीडियो इंटरनेट मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

इनका कहना है

चुनाव का समय है, प्रचार- प्रसार के लिए किसी ग्राम पंचायत में गया था। कुछ लोगों ने कहा कि हम अपने लोगों को स्वेच्छा से विधायक निधि की राशि देते हैं। हमने कहा कि जिसे भी दिया है वह आरटीजीएस के माध्यम से दिया है। भ्रष्टाचार की राजनीति नहीं करता यदि किसी ने सिद्घ कर दिया तो राजनीति छोड़ दूंगा।

गिरीश गौतम, विधानसभा अध्यक्ष

About rishi pandit

Check Also

Satna: राशन वितरण में अनियमितता बरतने पर उचित मूल्य की दुकानों को किया गया निलंबित

सेल्समैन के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के दिये गये निर्देश सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ अनुविभागीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *