Friday , May 3 2024
Breaking News

Satna: चोरी की सनसनीखेज वारदात के खुलासे पर सर्राफा संघ व विंध्य चेंबर ने किया पुलिस कप्तान व उनकी टीम का सम्मान

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ बीते दिनों शहर के मुख्य बाजार में स्थित बंटू गौरी ज्वेलर्स में दो महिलाओं द्वारा तकरीबन 20 लाख के आभूषण चोरी के सनसनीखेज मामले को कुछ घंटो के भीतर सुलझाने एवं चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह को धर दबोचने पर सतना सर्राफा संघ एवं विंध्य चेंबर आफ कामर्स के पदाधिकारियों ने सतना पुलिस को साधुवाद दिया है। इसी सिलसिले में सर्राफा संघ के पदाधिकारियों ने रविशंकर गौरी के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता से भेंट कर पुष्प गुच्छ एवं शाल भेंट कर उनका सम्मान किया।

संघ के पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक एवं वारदात के खुलासे में शामिल टीम का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि जिस तरह से पुलिस कप्तान के निर्देशन में सतना की पुलिस ने टीम ने कानपुर से वारदात में संलिप्त महिलाओं और गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ कर चोरी किये गये तकरीबन 17 लाख के आभूषण बरामद करने में सफलता पाई है वह काबिले तारीफ है। अगर सतना पुलिस इसी तरह से कार्य करती रही तो आम जन एवं व्यापारियों में पुलिस विभाग के प्रति विश्वास और बढ़ेगा।

विंध्य चेंबर ने भी पुलिस टीम का किया सम्मान

विंध्य चेंबर अध्यक्ष द्वारिका गुप्ता के नेतृत्व में चेंबर के पदाधिकारियों ने भी सतना पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता का आभार व्यक्त करते हुए चोर की सनसनीखेज वारदात के खुलासे पर पुलिस टीम को बधाई दी तथा टीम में शामिल पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों का सम्मान किया।

यह है मामला 

गौरतलब है कि 27 मई की दोपहर 12 बजे सतना के बंटू गौरी ज्वेलर्स में  ग्राहक बनकर आई दो महिलाओं ने देखते ही देखते सोने से भरे आभूषणों का डिब्बा पार कर दिया था। यह वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। खुलेआम बिना चेहरा छिपाए महिलाओं ने यह वारदात को अंजाम दिया था जिससे पुलिस का शक मजबूत हो गया था कि महिलाएं स्थानीय नहीं हैं।

इन्हीं महिलाओं को ढूंढते हुए सुराग पाकर सतना की सिटी कोतवाली पुलिस उत्तर प्रदेश के कानपुर जा पहुंची जहां से दोनों महिलाओं और एक महिला का भाई जो कि गैंगस्टर भी है तीनों को उनके घरों से गिरफ्तार किया गया। ये अंतरराज्यीय गिरोह संचालित कर रहे थे और दूसरे शहरों में घूम-घूमकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। इनके घरों में लग हाथ धोने के वाशबेसिन की पाइप के अंदर इन्होंने चोरी के आभूषण छिपा कर रखे थे जिन्हें बरामद कर लिया गया है। सतना पुलिस ने कुल 17 लाख 65 हजार रुपये कीमत के 21 नग सोने और मोती के जेवर बरामद किए हैं महिलाओं ने सतना के बंटू गौरी ज्वेलर्स से पार किए थे।

ऐसे की वारदात

27 मई 22 को दोपहर 12 बजे के बंटू गौरी जेवर वाला में दो महिलाएं आभूषण खरीदने के लिए आई और आभूषण दिखाने को बोली, दुकान का सेल्समेन उनको तरी दिखा रहा था। इसी दौरान एक महिला ने बाक्स में रखा 6 नग रानी हार, 6 नग हार, और 6 कान के गहने, मोती से भरा डिब्बे को अपने पर्स में रख कर चले गए। जिस पर अज्ञात महिला आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने बताया कि महिलाएं पुलिस को गुमराह करने के लिए ट्रेन के रास्ते कानपुर तक गई और इस दौरान उन्होंने तीन ट्रेनें बदलीं। पुलिस को भटकाने के लिए वे उल्टे रास्ते से मानिकपुर होते हुए कानपुर पहुंचीं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *