Tuesday , April 30 2024
Breaking News

Satna: परशुराम जयंती पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुक्तिधाम में वटवृक्ष रोपा 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ अक्षय तृतीया एवं परशुराम जयंती के शुभ अवसर पर भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने आज नजीराबाद मुक्तिधाम पहुंचकर वटवृक्ष पीपल के वृक्षों का रोपण करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।
इस दौरान भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्रीमती मनीषा सिंह ने कहा कि हम आज संकल्प ले की सभी त्योहारों में वृक्षारोपण करेंगे वह 5 वर्षों तक इन वृक्षों की सेवा करेंगे।

भाजपा पश्चिम मंडल मीडिया प्रभारी राजेश त्रिपाठी नीलू ने कहा कि हमारे शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि वृक्ष जीवित अवस्था में खड़े होकर हम सब को फल देते हैं छाया देते हैं ऑक्सीजन देते हैं उन्हें पुत्र की श्रेणी में रखा गया है इसलिए जिस प्रकार से हम अपने संतानों की रक्षा करते हैं सेवा करते हैं पालन पोषण करते हैं उसी प्रकार से वृक्षों का भी पालन पोषण सेवा करना चाहिए एक वृक्ष की सेवा करने से 100 यज्ञ के बराबर पुण्य की प्राप्ति होती है।

इनकी रही उपस्थिति

इस अवसर पर सेवा संकल्प मुक्तिधाम के पीडी कुचिया, बालमुकुंद मिश्रा, श्रीमती मनीषा सिंह, बृजेश सिंह, माधवी विश्वकर्मा, रश्मि सैनी, अनिल सैनी, प्रिया त्रिपाठी, नीलम गुप्ता, राजेश त्रिपाठी ‘नीलू’ एवं पर्यावरण प्रेमी उपस्थित रहे।

आंगनबाड़ी केंद्र टिकुरिया टोला में लाडली लक्ष्मी उत्सव मनाया गया

आंगनबाड़ी केंद्र टिकुरिया टोला में आज भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्रीमती मनीषा सिंह ने लाडली लक्ष्मी उत्सव 2022 के तहत बालिका जन्म उत्सव में शामिल होकर उन्होंने कहा कि बालिका के जन्म को उत्सव की तरह हम अपने परिवार में मनाए क्योंकि बेटी है तो कल है।
इस दौरान प्रमुख रुप से नीलम गुप्ता माधवी विश्वकर्मा संजीता सैनी एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका स्वयंसेवी स्वास्थ्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *