Monday , July 1 2024
Breaking News

फर्जी पत्रकार व आयकर अधिकारी बन कर 1 लाख की ठगी करने वाले होटल शिवम से धरे गए

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़। फर्जी पत्रकार और इनकम टैक्स अधिकारी बन कर शहर के एक व्यवसायी से 1 लाख की ठगी करने वाले दो शातिर ठगों को सिविल लाइन पुलिस ने सिविल लाइन चौक स्थित शिवम होटल से हिरासत में ले लिया। ठगी के इस सनसनीखेज मामले में हिरासत में लिए गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। शातिर ठगों ने यह रकम इनकम टैक्स की रकम को सेटलमेंट करने के नाम पर वसूली थी।
इस सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार फरियादी मनोज सिंह गहरवार पिता राजेश्वर सिंह गहरवार उम्र 40 वर्ष निवासी न्यू कामदगिरी कालोनी राजेन्द्र नगर गली न.10 थाना सिटी कोतवाली सतना हाल सचिव ग्राम पंचायत बीरपुर जनपद पंचायत उचेहरा जिला सतना ने सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई की उनके मोबाइल नं.9340585828 मे दिनांक सोमवार को दिन में 11 बजे मोबाइल नम्बर 9407184766 से फोन आया और काल करने वाले ने बताया कि मै इनकम टैक्स अधिकारी बोल रहा हूँ। तुम्हारी शिकायत है और जाँच होगी। इनकम टैक्स मामले की जांच के नाम फरियादी के होश उड़ गए। पीड़ित ने काल करने वाले से सेटलमेंट की बात के लिए निवेदन किया तो उसने सेटलमेंट के एवज मे 1 लाख रुपये की माँग की, और बोला गया कि मै तुम्हे एकाउन्ट नम्बर व्हाटसअप कर रहा हूँ। जिसमे खाता नं0 25026937903 आई0एफ0एस0सी0 कोड MAHD0000644 आकाश नामदेव के नाम पर पैसे जमा कर दो। सामने वाले कि बातें और डिमांड से फरियादी का माथा ठनका तो उन्होंने मोबाइल से हो रही बातचीत को रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया। फरियादी ने काल करने वाले से मिलकर व्यक्तिगत तौर पर पैसा लेने और मामले को सेटल करने की बात कही और आरोपी को सतना आकर पैसे लेने की बात कही। बताया जाता है कि इसके पूर्व इनके सचिव साथी दीपक सेन एवं विप्लव सिंह को भी इसी मोबाइल नम्बर 9407184766 से फर्जी पत्रकार एवं इनकम टैक्स अधिकारी बनकर फोन कर पैसे की मांग की गयी थी।
फरियादी ने जब सतना आकर पैसे लेने की बात कही तो आरोपी तैयार हो गए और होटल में रूम बुक कराने की बात कही । शिवम होटल में फरियादी ने कमरा बुक करने की बात कही और आईडी के लिए आरोपी का आधार कार्ड मंगा कर आधार कार्ड में दर्ज मोहम्मद अरशद खान के नाम पर शिवम होटल में रूम नम्बर 4 बुक कर दिया। आरोपी सोमवार की रात 11 बजे होटल पहुंचे और बुक कराए गए कमरे में रुक गए। आरोपी ने फरियादी को सुबह 10.30 बजे पैसा लेकर होटल बुलाया। फरियादी सुबह 11 बजे पैसे लेकर होटल शिवम पहुचा और उनको 1 लाख रुपये सौंप दिया। आरोपी के हावभाव व बातचीत से फरियादी को ठगी होने की आशंका हुई तो उन्होंने ने अपने सचिव साथियो के साथ पैसे मांगने और धोखाधडी करने की रिपोर्ट सिविल लाइन थाने में दर्ज करा दी।
फरियादी की रिपोर्ट पर थाने में अपराध क्र.549/2020 धारा 419,420,170,34 ता.हि.कायम कर विवेचना मे लिया गया और पुलिस के वरिष्ठ अफसरों को मामले से अवगत कराते हुए उनके निर्देश पर शिवम होटल में ठहरे आरोपियों को दबिश देकर हिरासत में ले लिया।
पुलिस इस मामले मे बारीकी से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने इस मामले में रामकुमार धुर्वे पिता स्व.चन्दनलाल धुर्वे उम्र 45 वर्ष नि. ग्राम कुचिवाडा थाना केवलारी जिला सिवनी व
अरशद खान पिता स्व.अब्दुल करीम खान उम्र 22 वर्ष नि.कानीबाडा थाना कानीबाडा जिला सिवनी को हिरासत में लिया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने एक कार कार पीले रंग की जिसका नम्बर एम.पी.22एच 0102 कीमती 2 लाख रूपये।5000 रुपये नगद तथा 6 मोबाइल जिनकी कीमत 15000 रुपये बताई गई है। इसके साथ ही एक डिवेट माइक व आधार कार्ड आदि जप्त कर लिए हैं।
आरोपियों को पकड़ने में थाना प्रभारी एस.एम.उपाध्याय उपनिरीक्षक दशरथ सिंह बघेल, आनंदलाल शुक्ला, प्रधान आरक्षक शंकरदयाल मिश्र, मिटठू प्रसाद पाण्डेय, केशव पाण्डेय, आरक्षक रामनेरश, प्रशांत परौहा ,शिवम शुक्ला का सराहनीय योगदान रहा।

About rishi pandit

Check Also

Anuppur: हाथियों ने दो ग्रामीणों के घर में की तोड़फोड़, पकड़ने के लिए पश्चिम बंगाल से आया 14 सदस्यीय दल

अनूपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ 16 दिनों से छत्तीसगढ़ राज्य के मरवाही से चलकर मध्य प्रदेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *