Thursday , May 2 2024
Breaking News

Satna: अग्नि हादसे के शिकार परिवार की सहायता के लिए उठे हजारों हाथ, ‘नन्हे फरिश्तों’ ने भी अपनी गुल्लक फोड़कर भेजी मदद, अब हो सकेगी बिटिया की शादी 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोटर तहसील अंतर्गत बिहरा गांव में जहां एक बेटी की बारात 3 मई को आनी है और इसके पहले ही उसके परिवार की पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गई। नरवाई की आग में घिरे एक पिता के घर में रखा विवाह का सारा सामान जलकर बर्बाद हो गया। आग से कपड़े, राशन, बर्तन, विवाह का सामान और गहने तक जल गए जिससे पीड़ित परिवार सदमें में है। अग्नि हादसे से बर्बाद हुए रमेश द्विवेदी के घर अक्षय तृतीया को बिटिया की बारात आनी है और इसके पूर्व ही अग्नि हादसे ने सब कुछ खाक कर दिया। विवाह का निमंत्रण सभी जगह जा चुका है और घर पर इतना बड़ा हादसा हो जाने के बाद पीड़ित परिवार मदद की गुहार लगा रहा था। पीड़ित परिवार की सहायता के लिए लोग आए हैं। स्वयंसेवी संगठन व प्रशासन मदद के लिए पहुंचा है। नकद से लेकर राहत राशि भी खाते में पहुंचाई जा रही है।
इस दुःख की घड़ी में सतना के ‘नन्हे फरिश्ते’ कहे जाने वाले मोहम्मद अल शागिल और शीरीन खान पिता शेरू खान, माता बेनजीर तंजीन निवासी जवाहर नगर मैत्री उन्नति कॉलोनी ने अपनी पाकेट मनी बचा कर गुल्लक में जो राशि एकत्र की थी, वह पीड़ित परिवार के लिए दान कर दी। अग्नि हादसे में अपना सब कुछ गंवा चुके पीड़ित परिवार की जानकारी इन नन्हे बच्चों को सोशल मीडिया से लगी तो उन्होंने अपने माता पिता से पीड़ित परिवार की मदद करने की इच्छा जताई। माता-पिता की अनुमति के बाद इन ‘नन्हे फरिश्तों’ ने अपनी पाकेट मनी पीड़ित परिवार की सहायता के लिए दे दी।
उल्लेखनीय है कि अपनी उदार प्रवत्ति के चलते इन नन्हे फरिश्तों ने अब तक सैकडों लोगों की सहायता की है, जिसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्विटर के जरिये इन नन्हे बच्चों की सराहना करते हुए इनका हौसला बढ़ाया है।
सतना के बिहरा गांव में बेटी की शादी का सपना नरवाई की आग ने भस्म कर दिया था। संकट से घिरे परिवार की मदद के लिए जब प्रशासन आगे नही आया तो समाजसेवियों ने गरीब की मदद के लिए हाथ बढ़ाया। गरीब की मदद के लिए सैकड़ो हाथ बढ़े एवं आर्थिक मदद की। 3 मई को धूमधाम से बेटी की बारात आएगी,रस्मे होगी मगर पीड़ित परिवार का गरीबी का दंश से मन ब्याकुल नही होगा बल्कि परिवार सुकून से अपनी बेटी की विदाई कर सकेगा।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *