Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Satna: नरवाई जलाने पर प्रतिबंध, धारा-188 के अंतर्गत होगी कार्यवाही

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ रघुराजनगर अनुभाग क्षेत्रांतर्गत खेत में गेहूं की नरवाई एवं खुले स्थान पर महुआ पत्ती जलाने से खेत-खलिहान एवं जंगलों में आग लगने की घटनाएं घटित हो रही है। जिससे जनहानि, धनहानि की लगातार संभवनाएं बनी हुई है। खेत में गेहूं की नरवाई एवं खुले स्थान पर महुआ, पत्ती जलाने से खेत-खलिहान एवं जंगलों में आग लगने की घटनाएं होने से जनजीवन को क्षति संभावित है।
ऐसी स्थिति में किसी भी अप्रत्याशित घटना, जनहानि, धनहानि को रोकने के लिये उपखण्ड मजिस्ट्रेट रघुराजनगर सुरेश जादव ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अधीन प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग करते हुए तहसील रघुराजनगर अनुभाग क्षेत्रांतर्गत खेत में गेहूं की नरवाई एवं खुले स्थान पर महुआ पत्ती जलाने पर प्रतिबंधात्मक आदेश 30 जून 2022 तक की अवधि के लिये जारी किया है। प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध भा.द.वि. की धारा-188 के अंतर्गत कार्यवाही की जावेगी।

सतना बस डिपो परिसंपत्ति के संबंध में निविदा जमा करने की अंतिम तिथि 23 मई

म.प्र. सड़क परिवहन विभाग की सतना जिला स्थित 62 करोड़ रुपये मूल्य की सतना बस डिपो परिसंपत्ति भूमि सीट क्रमांक 101-ए, प्लॉट नंबर 10 कुल क्षेत्रफल 9758.676 वर्गमीटर के विक्रय के लिये 18 अप्रैल 2022 को निविदा जारी की जा चुकी है। निविदा जारी करने की अंतिम तिथि 23 मई 2022 निर्धारित की गई है। इस संपत्ति की नीलामी निविदा ई-ऑक्शन के माध्यम से 24 मई को जायेगी। निविदा के लिये आवेदन एमपी ई-टेण्डर की वेबसाईट पर विजिट कर किया जा सकता है।
मुख्य महाप्रबंधक म.प्र. सड़क विकास निगम ने बताया कि परिसंपत्ति के निर्वर्तन के संबंध में प्री-बिड बैठक 28 अप्रैल 2022 को दोपहर 12 बजे से आयोजित की गई है। निविदा के संबंध में अधिक जानकारी सहायक प्रबंधक लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग शिवांश असाटी (मो.नं. 7000136511) से संपर्क कर प्राप्त कर सकते हैं।

विकासखंड स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक 27 अप्रैल को उचेहरा में

अग्रणी जिला प्रबंधक एपी सिंह ने बताया कि शासकीय योजनाओं में ऋण स्वीकृति और वितरण की प्रगति एवं वार्षिक साख योजना (2021-22) की मार्च 2022 तिमाही की उपलब्धियों की समीक्षा के लिये विकासखंड स्तरीय बैठक का आयोजन 27 अप्रैल को प्रखंड कार्यालय उचेहरा में अपरान्ह 3ः30 बजे से किया जायेगा। बैठक में वार्षिक ऋण योजना 2021-22 की 31 मार्च तक की उपलब्धि, बचत खातों में आधार सीडिंग, डिजिटल ट्रांजेक्शन की प्रगति, मुख्यमंत्री आवास योजना के बकायादारों से वसूली, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की शाखावार प्रगति, प्रधानमंत्री किसान क्रेडिट कार्ड योजना अंतर्गत केसीसी वितरण की प्रगति सहित बैकिंग से संबंधित अन्य शासकीय योजनाओं की समीक्षा की जायेगी।

तहसील रामनगर और अमरपाटन के पटवारियों का प्रशिक्षण बुधवार को

मुख्यमंत्री नगरीय भू-अधिकार योजनांतर्गत जिले की समस्त तहसीलों के पटवारियों का प्रशिक्षण 22 अप्रैल से 27 अप्रैल 2022 तक ई-केन्द्र सतना में दो पालियों में आयोजित किया गया है। अपर कलेक्टर राजेश शाही ने बताया कि 27 अप्रैल को तहसील रामनगर के पटवारियों का प्रशिक्षण प्रातः 10ः30 बजे से दोपहर 1ः30 बजे तक एवं तहसील अमरपाटन के पटवारियों का प्रशिक्षण दोपहर 2ः30 बजे से सायं 5ः30 बजे तक आयोजित किया गया है। अपर कलेक्टर श्री शाही ने समस्त तहसीलदारों को निर्देशित किया है कि प्रशिक्षण में तहसील अंतर्गत अधिकतम 30 तकनीकी रुप से दक्ष पटवारियों को प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिये जिला मुख्यालय के ई-इक्ष केन्द्र भेजना सुनिश्चित करें।

जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक अब 4 मई को

सांसद सतना गणेश सिंह की अध्यक्षता में जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक अब 4 मई को आयोजित की जायेगी। बैठक में स्मार्ट सिटी सतना की समीक्षा, जिले में 75 अमृत सरोवर बनाये जाने पर चर्चा, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी तथा ग्रामीण), आवास प्लस, जल जीवन मिशन, पेयजल संकट, राष्ट्रीय राजमार्ग में चिन्हित ब्लैक स्पॉट, बरगी नहर एवं बाणसागर परियोजना के अधूरे निर्माण कार्य, समर्थन मूल्य पर गेहूं उर्पाजन, अग्नि दुर्घटना से हुये नुकसान, प्रधानमंत्री सड़क, सुदूर सड़क, सतना जिले में गौरव दिवस मनाने एवं ग्राम पंचायतों के विरुद्ध अनियमितता की शिकायतों पर कार्यवाही की स्थिति की समीक्षा की जायेगी। पूर्व में यह बैठक 27 अप्रैल 2022 को आयोजित होनी थी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लाइव तस्वीरों के जरिये राजनैतिक दल एवं उम्मीदवारों के प्रतिनिधि कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी

37 सीसीटीव्ही कैमरों से रखी जा रही स्ट्रांगरूम पर नजर सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *