Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Sports: पहलवान रवि दहिया ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप फाइनल में जीता स्वर्ण, पुनिया ने झटका रजत पदक

Wrestler ravi dahiya won gold medal in asian wrestling championship final defeating kazakhstan rakhat: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पहलवान रवि दहिया ने एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में 57 किग्रा वर्ग के फाइनल में कजाकिस्तान के कलज़ान राखत को 12-2 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने शनिवार को कजाकिस्तान के राखत कालज़ान के खिलाफ 57 किग्रा वर्ग में दबदबे वाले प्रदर्शन के साथ अपना तीसरा सीधा एशियाई चैम्पियनशिप स्वर्ण पदक जीता। टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता रवि ने अपने सभी मुकाबलों में शुरुआती बढ़त हासिल की। पुरुषों की फ्रीस्टाइल स्पर्धा में अपने प्रतिद्वंद्वियों को मात देने के लिए उन्‍होंने जबरदस्त अंदाज में वापसी की।

फरवरी में डैन कोलोव इवेंट में रजत पदक जीतने के बाद, यह सीज़न का उनका दूसरा फ़ाइनल था। सोनीपत के नाहरी गांव के रहने वाले रवि ने एक बार फिर अपनी अपार शारीरिक क्षमता और सामरिक श्रेष्ठता का परिचय दिया जब उन्होंने जापान के रिकुतो अराई (वीएसयू) को मात दी और फाइनल में मंगोलिया के ज़ानाबाजार ज़ंदनबुड पर 12-5 से शानदार जीत हासिल की। टाइटल क्लैश में कलज़ान टेक-डाउन के साथ आगे बढ़े और काफी समय तक भारतीय को कोई चाल नहीं चलने दी।

हालांकि, अपनी शैली के अनुरूप, रवि ने अपने बेजोड़ वर्ग के साथ मुकाबले में दबदबा बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने लगातार छह दो-पॉइंटर्स को प्रभावित किया और इस साल टूर्नामेंट का भारत का पहला स्वर्ण पदक हासिल करने के लिए दूसरी अवधि में जल्दी खत्म करने के लिए बाएं पैर के हमले से खुद को बचाया। रवि ने पिछले साल दिल्ली और अल्माटी में 2020 संस्करण में स्वर्ण पदक जीता था।

About rishi pandit

Check Also

पतंजलि के खिलाफ भ्रामक विज्ञापन का केस दायर करने वाले IMA की ही अब सुप्रीम कोर्ट ने खिंचाई की

नई दिल्ली बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ भ्रामक विज्ञापन का केस दायर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *