Tuesday , May 7 2024
Breaking News

RCB vs SRH: हैदराबाद ने RCB को 9 विकेट से हराया, 72 गेंद पहले जीता मैच

IPL 2022 RCB vs SRH Result: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आईपीएल में शनिवार को खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से हरा दिया है। हैदराबाद के सामने 69 रन का लक्ष्य था। जिसे टीम ने 8 ओवर में हासिल कर लिया। हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा ने 28 बॉल पर 47 रन बनाए। SRH की 7 मैचों में ये 5वां जीत है। वहीं RCB की 8 मुकाबलों में ये तीसरी हार है। टीम ने 5 मैच जीते हैं।

हैदराबाद की दमदार शुरुआत

आरसीबी की टीम को 68 रन पर सिमटने के बाद हैदराबाद के बल्लेबाजों ने दमदान शुरुआत की। अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ने 5 ओवर में 42 रन की ठोक डाले। पावरप्ले में दोनों के बीच 56 रन की साझेदारी हुई। इसमें शर्मा के बल्ले से 46 रन और केन ने 8 रन बनाए।

बैंगलोर के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत खराब रही। टीम ने पहले ही ओवर में 3 विकेट गंवा दिए। हैदराबाद की ओर से जानसेन ने पहले ही ओवर में तीन विकेट चटकाएं। उन्होंने दूसरे ओवर की पहली ही बॉल पर डुप्लेसिस को 5 रन पर बोल्ड किया। इसरे बाद अगली गेंद पर विराट कोहली को गोल्डन डक कर पवेलियन भेज दिया। जबकि आखिरी गेंद पर अनुज रावत को सिल्वर डक पर आउट किया। मैक्सवेल 12 रन पर टी नटराजन की गेंद पर कैच दे बैठे। सुयश प्रभूदेसाई को सुचिथ ने 15 रन पर स्टंप आउट किया। शानदार फार्म में चल रहे दिनेश कार्तिक को टीम से उम्मीद थी, लेकिन वह खाता तक हीं खोल पाए। SRH की तरफ से नटराजन और जानसेन ने 3-3, सुचिथ ने 2 जबकि भुवि और उमरान मलिक ने 1-1 विकेट लिए।

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग-11अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोसल पूरन, शशांक सिंह, जगदीश सुचित, भुवनेश्वर कुमार, मार्को येन्सन, उमरान मलिक, टी नटराजन।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेइंग-11

फाफ डु प्लेसिस, अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयाष प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुज, मोहम्मद सिराज।

बैंगलोर पर हैदराबाद का पलड़ा भारी

आरसीबी के खिलाफ केन विलियमसन की सनराइजर्स का पलड़ा मजबूत है। दोनों टीमें अब तक 20 मैच खेल चुकी हैं। इसमें हैदराबाद ने 11 और बैंगलोर ने 8 मुकाबले जीते हैं। एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका। दोनों टीमों के बीच आखिरी पांच मैचों में हैदराबाद ने तीन और रॉयल ने दो जीते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

पतंजलि के खिलाफ भ्रामक विज्ञापन का केस दायर करने वाले IMA की ही अब सुप्रीम कोर्ट ने खिंचाई की

नई दिल्ली बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ भ्रामक विज्ञापन का केस दायर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *