Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Weather Alert: अगले 24 घंटे में इन इलाकों में बारिश की संभावना, IMD का पूर्वानुमान 

Weather, chances of rain and heat wave in these areas in next 24 hours read full forecast of-india meteorological department: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ मौसम विभाग ने शनिवार को कहा कि 27 अप्रैल तक पूर्वोत्तर भारत में बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। आईएमडी ने कहा, अगले 5 दिनों तक गुजरात में लू चलेगी। वहीं 25 अप्रैल से उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों के ज्यादा हिस्सों को कवर होने की संभावना है।

उत्तर भारत के लिए भविष्यवाणी

मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों के दौरान गरज के साथ हल्की बारिश और तेज हवा चल सकती है। अगले 24 घंटों के दौरान विदर्भ और गंगीय पश्चिम बंगाल में यही हालात रहेंगे। अगले पांच दिनों में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बरसात होने की आशंका है।

अगले पांच दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट बरसात देखने को मिल सकती है। आईएमडी ने कहा कि पश्चिम हिमालयी क्षेत्र में गरज के साथ छींटे और बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा, सोमवार (25 अप्रैल) को पंजाब और हरियाणा के आसपास के मैदानी इलाकों में गरज के साथ धूल भरी आंधी चलेगी।

दक्षिण भारत के लिए भविष्यवाणी

आईएमडी ने कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान केरल, तेलंगाना और 2 दिनों के दौरान आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में गरज के साथ छिटपुट बारिश, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

यहां हीटवेव की चेतावनी

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में 25 से 27 अप्रैल तक लू की चेतावनी दी है।

स्काईमेट वेदर का मौसम पूर्वानुमान

स्काईमेट वेदर के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी अफगानिस्तान और उत्तरी पाकिस्तान के आसपास के हिस्सों पर बना है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश और इससे सटे छत्तीसगढ़ पर बना हुआ है। वहीं एक ट्रफ रेखा मध्य महाराष्ट्र से आंतरिक कर्नाटक से मन्नार की खाड़ी तक फैली है। स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। गुजरात और दक्षिण-पश्चिम यूपी में हीट वेव की स्थिति रहेगी।

About rishi pandit

Check Also

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार की खिंचाई की

कोलकता पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *