Sunday , May 19 2024
Breaking News

टी20 वर्ल्ड कप भी दिमाग में है, इसको लेकर वह खास तरह से तैयारी कर रहे हैं : सूर्य कुमार यादव

नई दिल्ली
टी20 वर्ल्ड कप करीब है। आईपीएल खेलते हुए भी भारतीय खिलाड़ी टी20 विश्व कप की तैयारी में जुटे हुए हैं। सूर्यकुमार यादव ने इसके बारे में जानकारी दी है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार शतक बनाने के बाद सूर्या जियो सिनेमा पर कमेंट्री पैनल से बात कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप भी दिमाग में है। इसको लेकर वह खास तरह से तैयारी कर रहे हैं और दोपहर के वक्त भी प्रैक्टिस कर रहे हैं। बता दें कि इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों पर 102 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और छह शानदार छक्के भी लगाए। सूर्या की इस पारी की बदौलत तीन विकेट गंवाकर संकट में फंसी मुंबई ने यह मैच जीत लिया।

वर्ल्ड कप के दौरान दिन में होंगे मैच
मैच के बाद सूर्यकुमार यादव जियो सिनेमा के कमेंट्री पैनल से बात कर रहे थे। इस दौरान मैदान पर अनंत त्यागी, पार्थिव पटेल और प्रज्ञान ओझा मौजूद थे। इसी समय सूर्या से पूछा गया कि टी20 वर्ल्ड कप करीब आ रहा है। इसको लेकर आपकी तैयारी कैसी चल रही है। इस सवाल के जवाब में भारतीय बल्लेबाज ने अपना राज खोला। उन्होंने बताया कि भले हम आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन कहीं न कहीं दिमाग में टी20 वर्ल्ड कप चल तो रहा ही है। सूर्या ने बताया कि इसको लेकर भी मैं तैयारी कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि दोपहर के वक्त भी प्रैक्टिस करने ग्राउंड पर पहुंच जा रहा हूं। इसके पीछे की वजह बताते हुए सूर्यकुमार यादव ने कहा कि असल में यूएसए और वेस्टइंडीज में मैच दिन के वक्त ही खेले जाने हैं। इसलिए मैं अभी दिन में बैटिंग कर रहा हूं, ताकि यह अभी से आदत में आ जाए और वहां जाने के बाद एकदम से नया न लगे।

5 जून से हैं भारत के टी20 वर्ल्ड कप मैचेज
बता दें टी20 विश्वकप 2 जून से खेला जाने वाला है। इसमें भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी। टी20 विश्वकप का आयोजन यूएसए और वेस्टइंडीज में होना है। यहां पर सभी मुकाबले दिन के वक्त खेले जाएंगे। ऐसे में आईपीएल से अचानक टी20 वर्ल्डकप खेलने पहुंचे खिलाड़ियों को एडजस्टमेंट में दिक्कत हो सकती है। वजह, आईपीएल के अधिकतर मैचेज रात के वक्त खेले जा रहे हैं। सूर्यकुमार यादव ने अपनी बातचीत में इसी का जिक्र किया था। दिन के फैक्टर को ध्यान में रखते हुए ही वह दोपहर में भी बैटिंग प्रैक्टिस करने पहुंच रहे हैं। वैसे टी20 विश्वकप से पहले सूर्यकुमार यादव का फॉर्म वापस आना अपने आप में अच्छा संकेत है।

 

About rishi pandit

Check Also

अराविंद चिदंबरम ने शारजाह मास्टर्स शतरंज में एकल बढत बनाई

शारजाह भारतीय ग्रैंडमास्टर अराविंद चिदंबरम ने स्थानीय खिलाड़ी ए आर सालेह सलेम को हराकर शारजाह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *