Sunday , May 5 2024
Breaking News

Sidhi: थाने में प्रदर्शन करने पहुंचे पत्रकार व अन्‍य लोगों को लाकअप में अर्धनग्न कर बंद किया..! मुख्यमंत्री हुए सख्त

सीधी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सीधी में गिरफ्तार युवक के पक्ष में सिटी कोतवाली थाने के सामने पत्रकार के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन करने पहुंचे लोगों को अर्धनग्न हालत में लाकअप में बंद किए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इंटरनेट मीडिया में घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने मामले का संज्ञान लिया है। उन्होंने पुलिस मुख्यालय भोपाल से स्पष्टीकरण मांगते हुए दोषी पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद शाम को जिला पुलिस अधीक्षक ने मनोज सोनी थाना प्रभारी सिटी कोतवाली और अभिषेक सिंह थाना प्रभारी अमिलिहा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बता दें कि फे सबुक पर सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ल के पुत्र पर कई माह से अभद्र टिप्पणी की जा रही थी। इसकी श‍िकायत विधायक पुत्र गुरुदत्त शरण शुक्‍ला ने थाने में दर्ज कराई थी। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

इस मामले में आरोपी के पक्ष में थाने के सामने धरना प्रदर्शन करने के लिए लोग पहुंचे थे।इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, राष्ट्रीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष वीवी श्रीनिवास ने इस घटनाक्रम को निंदनीय बताते हुए सरकार की जमकर आलोचना की है। वहीं विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी घटना को बेहद निंदनीय बताया है। उन्होंने कहा कि पुलिस का यह व्यवहार प्रदेश सरकार का मीडिया के प्रति रवैये को प्रदर्शित करता है।

यह है मामला

अनुराग मिश्रा नाम के युवक की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर कई महीनों से विधायक पुत्र गुरुदत्त शरण शुक्ला पर अभद्र टिप्पणी की जा रही थी। जिसकी शिकायत सिटी कोतवाली पुलिस को की गई थी। जांच के दौरान पाया गया कि इंद्रवती नाट्य समिति से जुड़े नीरज कुंदेर यह हरकत कर रहा था। इसके बाद पुलिस ने नीरज को गिरफ्तार कर तहसीलदार न्यायालय में पेश करते हुए जेल भेज दिया। नीरज के समर्थन में ही दो अप्रैल को ये लोग धरना-प्रदर्शन करने थाने पहुंचे थे।

पहले दी समझाइश

पुलिस का कहना है कि पहले तो प्रदर्शनकारियों को समझाइश दी, पर जब वे नहीं माने तो उन्हें गिरफ्तार कर जांच अधिकारी की टेबल के सामने अर्ध-नग्न हालत में खड़ा करवा दिया था। उधर इन दिनों इनकी तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों में मामले की चर्चा होने पर पुलिस अधिकारी अपनी स्थिति स्पष्ट कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि थाने में तलाशी लेने के लिए कपड़े उतरवाना जरूरी था।

ज्यादातर नाट्य समिति से जुड़े हैं

प्रदर्शन करने पहुंचे ज्यादातर युवक नाट्य समिति जुड़े कलाकार हैं, इनमें से एक कनिष्क तिवारी पत्रकार व इंटरनेट मीडिया में सक्रिय यू-ट्यूबर है। कनिष्क बघेली में यू-ट्यूब चैनल चलता है।

इनका कहना है

पुलिस अधीक्षक मुकेश श्रीवास्तव ने तत्काल प्रभाव से सिटी कोतवाली मनोज सोनी और अमिलिहा थाना प्रभारी अभिषेक सिंह परिहार को निलंबित कर दिया है। पूरे मामले की जांच डीएसपी हेड क्वार्टर को सौंपी गई है।

अंजुलता पटले, एएसपी सीधी

फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर विधायक व उनके पुत्र के खिलाफ अभद्र कमेंट किया जा रहा था। इसकी शिकायत पर जांच के बाद नीरज कुंदेर को गिरफ्तार किया गया । इसके बाद रात में कुछ लोग थाने के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे थे, उन्हें थाना ले जाया गया था। लाकअप में भेजने से पहले जांच की जाती है यह एक वैधानिक कार्रवाई है।

केपी वेंकटेश्वर राव, एडीजी रीवा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *