Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Satna: वाहन चालकों का निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर 29 मार्च तक

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी संजय श्रीवास्तव ने बताया कि भारत सरकार के निर्देशानुसार संकल्प सेवा समिति द्वारा 29 मार्च तक जिले के विभिन्न स्थानों में वाहन चालकों के लिये निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। इसके साथ ही जरुरतमंद वाहन चालकों को निःशुल्क चश्में का भी वितरण किया जायेगा। परिवहन अधिकारी श्री श्रीवास्तव ने बस और ट्रक ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष से कहा है कि वाहन चालकों एवं सदस्यों को अधिक से अधिक संख्या में नजदीकी कार्यक्रम स्थल में उपस्थिति के लिये सूचित कर शिविर का लाभ दिलायें। यह परीक्षण शिविर 24 मार्च को बछरा टोल प्लाजा, 25 और 26 मार्च को रिगरा कंचन ढाबा, 27 मार्च को कटिया कला मैहर ढाबा, 28 मार्च को घुनवारा सत्यम ढाबा एवं 29 मार्च को खेरवासानी टोल प्लाजा में नेत्र परीक्षण शिविर आयोजित किया जायेगा।

पानी में डूबने से मृत्यु पर 4 लाख की सहायता

सतना 23 मार्च 2022/अनुविभागीय अधिकारी रघुराजनगर एसके गुप्ता ने राजस्व पुस्तक 6-4 के प्रावधानों के अनुसार तहसील रघुराजनगर अंतर्गत जवाहर नगर निवासी रजनी गौतम को पुत्र की मृत्यु पानी में डूबने से होने पर 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है।

विधानसभा क्षेत्र रैगांव की विधायक कप प्रतियोगिता का शुभारंभ 27 मार्च को

खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में विधानसभा क्षेत्र रैगांव की विधायक कप 2021-22 प्रतियोगिता का शुभारंभ 27 मार्च 2022 को प्रातः 9 बजे ग्राम रैगांव में होगा। प्रभारी जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग एसके जैन ने बताया कि खेल प्रतियोगिता में कबड्डी को शामिल किया गया है। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिये विधानसभा क्षेत्र के इच्छुक पुरुष एवं महिला खिलाड़ी 26 मार्च तक खेल प्रशिक्षक एसपी तिवारी (मो.नं. 8982237027) के पास पंजीयन करवा सकते हैं। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिये उम्र की कोई बाध्यता नहीं है। प्रतियोगिता के समापन अवसर विजेता एवं उप विजेता टीम के सदस्यों को कप, मेडल, प्रमाण पत्र से पुरूस्कृत किया जायेगा।

सतना, ग्वालियर, सागर, जबलपुर और विदिशा जिला अस्पताल को, 14 पीजी डिप्लोमा सीट्स की मान्यता

नेशनल बोर्ड ऑफ एक्जामिनेशन द्वारा सतना, ग्वालियर, सागर, जबलपुर और विदिशा जिला अस्पताल को विभिन्न विषय में 14 पी.जी. डिप्लोमा सीटस की मान्यता दी गई है।
स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. सुदाम खाड़े ने बताया कि एन.बी.ई. ने ग्वालियर जिला अस्पताल में डीजीओ की दो सीट, सागर जिला अस्पताल में फेमिली मेडीसिन, ऑप्थेलमालॉजी और पीडियाट्रिक्स में दो-दो सीट्स की मान्यता दी गई है। जबलपुर जिला अस्पताल में पीडियाट्रिक्स और ऑप्थेलमालॉजी की एक-एक सीट, सतना जिला अस्पताल में डीजीओ की 2 सीट और विदिशा जिला अस्पताल में डीजीओ की 2 सीट्स की मान्यता दी गई है। एनबीई के द्वारा प्रदेश के 5 जिला अस्पताल को 14 पीजी डिप्लोमा सीट्स का एक्रीडिएशन दिसम्बर 2026 तक के लिए किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से नानी और नाती की मौत, सोहगपुर थाना क्षेत्र की घटना

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *