Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: उत्तर प्रदेश से लापता मशहूर गोल्डन बाबा मैहर में मिले

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले गोल्डन बाबा लापता होने के बाद मप्र में सतना के मैहर धाम के मिल गए हैं। जिन्हें लेकर कल्याणपुर थाना कानपुर की पुलिस रवाना हो गई है। दरअसल दो किलो सोने के आभूषण पहनने की वजह से चर्चित मनोज सिंह सेंगर उर्फ गोल्डन बाबा मंगलवार सुबह साढ़े छह बजे से लापता थे। जिसकी शिकायत उनके परिजनों ने पुलिस से की थी। उन्होंने अपना मोबाइल फोन, सोने चांदी के गहने उतारकर रख दिए थे और बिना बताए लापता हो गए थे।

गोल्डन बाबा को बुधवार सुबह चित्रकूट में देखा गया था जहां एक व्यक्ति ने उन्हें पहचान लिया था। कानपुर निवासी ने परिक्रमा मार्ग में पहचानकर उनके परिजनों को सूचना दी थी। परिजन उन्हें लेने के लिए रवाना हुए और चित्रकूट पहुंचे तो उससे पहले ही वे मैहर चले गए। रात को परिजन व पुलिस ने उन्हें मैहर देवी मंदिर के पास से ढूढ़ निकाला। जिसके बाद पुलिस ने भी राहत की सांस ली है।

रात को जानकरी लगते ही एक्टिव हुई थी मैहर पुलिस
गोल्डन बाबा के लापता होने और मैहर में पहुंचने की सूचना मिलने के बाद ही मैहर पुलिस भी एक्टिव हो गई थी और रात भर उन्हें आसपास वा मैहर धाम में तलाशा गया। मैहर देवी जी चौकी प्रभारी संतोष उलाड़ी भी टीम के साथ उन्हें ढूंढने में जुट गए।
कहा था एकांतवास में जाना है
गोल्डन बाबा ने चित्रकूट में कामदगिरि की परिक्रमा के बाद कामतानाथ मुखारबिंद के प्रमुख संत मदनगोपाल दास से भी मुलाकात की थी। जिन्हें गोल्डन बाबा ने एकांतवास में जाने की जिक्र करते हुए पीठाधीश्वर जगतगुरु स्वामी रामस्वरूपाचार्य महाराज से भेंट करने की इच्छा व्यक्त की थी। इसके बाद उन्होंने मैहर में मां शारदा के दर्शन करने कहा था। जिसके बाद से ही उनकी तलाश की जा रही थी और अंत के वे मैहर में ही मिल गए।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *