Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 19th March: बिजनेस कर रहे लोगों को अपनी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा, जानिए शनिवार का पंचांग और अपना राशिफल

Panchang 19 March 2022: आज चैत्र कृष्ण पक्ष की उदया तिथि प्रतिपदा और शनिवार का दिन है। प्रतिपदा तिथि आज दोपहर पहले 11 बजकर 37 मिनट तक रहेगी। उसके बाद द्वितीया तिथि लग जायेगी। आज रात 9 बजकर 1 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा। साथ ही आज रात 11 बजकर 38 मिनट से शुरू होकर कल सुबह 10 बजकर 6 मिनट तक द्विपुष्कर योग रहेगा। इसके आलावा आज रात 11 बजकर 38 मिनट तक हस्त नक्षत्र रहेगा। जानिए  शनिवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल।

शुभ मुहूर्त

  • प्रतिपदा तिथि  – आज दोपहर पहले 11 बजकर 37 मिनट तक
  • वृद्धि योग – आज रात 9 बजकर 1 मिनट तक
  • द्विपुष्कर योग– आज रात 11 बजकर 38 मिनट से शुरू होकर कल सुबह 10 बजकर 6 मिनट तक
  • हस्त नक्षत्र – आज रात 11 बजकर 38 मिनट तक

राहुकाल सुबह 09:28 से सुबह 10:59 तक

सूर्योदय-सूर्यास्त

सूर्योदय –  सुबह 06 बजकर 26 मिनट पर

सूर्यास्त –  शाम 06 बजकर 30 मिनट पर

राशिफल

मेष- आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए बेहतर रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों को अपनी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। यदि स्वास्थ्य में कुछ गिरावट चल रही थी, तो आपका उससे भी पीछा छूटेगा, लेकिन विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। सायं काल के समय आप अपनी माताजी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। आप अपनी पिछली की हुई गलतियों से कुछ सीख लेंगे और भविष्य में दोबारा उन्हें नहीं दोहराएंगे, लेकिन आपको धन की कमी का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि आपका कुछ धन फंस सकता है।

वृष- आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप पिताजी व माताजी से आशीर्वाद लेकर जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी।  आपको संतान के करियर को लेकर कुछ चिंताएं रहेंगी, जिनके लिए आप अपने मित्रों से सलाह मशवरा भी कर सकते हैं, जो लोग किसी नए वाहन को खरीदना चाहते हैं, उनके लिए समय अभी कमजोर है, इसलिए अभी रुकना बेहतर रहेगा।  यदि आपका किसी परिजन से कोई वाद-विवाद होता है, तो आपको संयम रखना होगा। आपको वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, तभी वह आपको मान सम्मान दिलवाएगी।

मिथुन-आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। यदि नौकरी में कार्यरत लोग जॉब में परिवर्तन करने की योजना बना रहे, तो आपकी वह योजना सफल होगी, लेकिन आपको आज कुछ लोगों से मेल मिलाप करना पड़ सकता है। यदि आप किसी नए व्यवसाय को करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए उत्तम रहेगा। यदि भविष्य में पहले कभी आपने धन का निवेश किया था, तो आपको वह दुगना होकर वापस मिल सकता है। सायंकाल के समय आपकी अपने जीवन साथी से किसी बात पर बहस बाजी हो सकती है, जिसमें वह आपसे नाराज हो सकते हैं, तो आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए।

कर्क- आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अनुकूल रहने वाला है।  आप अपने पारिवारिक कार्य को निपटाने में व्यस्त रहेंगे, जिनके कारण आप परेशान भी रहेंगे और व्यस्तता के बीच आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में भी कामयाब रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो आप उसे भी समाप्त करने में सफल रहेंगे। छोटे व्यापारियों को  किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करना पड़ सकता है, तभी वह अपने व्यापार में आ रही कमियों को दूर कर पाएंगे। सायंकाल के समय आप अपने मित्रों के साथ देव दर्शन आदि की यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं।

सिंह- आज का दिन आपके लिए चिंता ग्रस्त रहेगा। राजनीति में जो लोग कार्यरत हैं, उनको सावधान रहना होगा, क्योंकि उनके शत्रु उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन उन्हें कुछ जनसभाएं भी करने का मौका मिलेगा। आप अपनी कुछ मुश्किलों को अपने पिताजी से साझा कर सकते हैं, जिसका समाधान भी आपको आसानी से मिल जाएगा। जो लोग प्राइवेट नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें  सतर्क होकर कार्य करना होगा, नहीं तो उनकी नौकरी छूट सकती है। आपको किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपका कोई वाद विवाद खड़ा करा सकती है।

कन्या-आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आप अपने साहस व पराक्रम से हर समस्या से निकलने में कामयाब रहेंगे। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आप परिवार के किसी सदस्य से बातचीत कर सकते हैं। आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे, जिनके लिए आप अपनी माताजी से सलाह मशवरा भी कर सकते हैं। यदि संतान के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो आप उसे किसी परिजन की मदद से दूर करने में सफल रहेंगे। यदि आपने किसी से धन का लेनदेन किया था, तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा।

तुला-आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। नए व्यवसाय कर रहे लोगों को किसी को भी उस में साझीदार बनाने से बचना बेहतर रहेगा, नहीं तो वह  बाद में उनको धोखा दे सकता है। आप अपने मन में कड़वाहट रखने के कारण अपने किसी मित्र से लड़ाई झगड़े में पड़ सकते हैं। आपका कोई पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद सुलझ सकता है, जिसमें आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा। आपको अपने किसी सरकारी कार्य को निपटाने के लिए कुछ रिश्वत देनी पड़ सकती है। नौकरी में आपकी मीठी वाणी के कारण आपके जूनियर इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे।

वृश्चिक-आज का दिन आपके लिए कुछ तनावग्रस्त रहने वाला है। परिवार में सदस्यों में कुछ कहासुनी हो सकती है, जिसमें आपको बीच में पड़ने से बचना बेहतर रहेगा। छोटे बच्चे आज आपसे कुछ फरमाइशें कर सकते हैं। जो लोग संतान को विदेशों से शिक्षा ग्रहण कराना चाहते हैं, तो वह  आवेदन कर सकते हैं। व्यापार में  आप अपनी किसी डील को लेकर चिंता ग्रस्त रहेंगे, लेकिन सायंकाल के समय में वह  फाइनल हो जाएगी। छोटे व्यापारियों को  यदि किसी से धन उधार लेना पड़े, तो वह उन्हें आसानी से मिल जाएगा जीवनसाथी के लिए  आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।

धनु- आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आप अपने काम  को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे वह अपने पिछले किए रुके हुए कार्य को भी पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को मिलने जुलने का सुनने का मौका मिलेगा। धन का आवागमन लगा रहेगा, जिसके कारण आप अपने व्यवसाय के रुके हुए कामों को निपटाने में भी व्यस्त रहेंगे, लेकिन यदि आपके पिताजी  आपसे कुछ फरमाइश करें, तो आपको उन्हें पूरा अवश्य करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। संतान की शिक्षा से संबंधित भी कुछ लोगों से बातचीत करने जा सकते हैं। सायंकाल के समय आपको थकान का अनुभव होगा।

मकर-आज का दिन आपके लिए आलस्य भरा रहेगा। आप अपने सभी कार्यों को अपने आलस के कारण कल के लिए टाल सकते हैं, लेकिन यदि आपका कोई कानूनी कार्य है, तो उसमें आपको ऐसा करना नुकसानदायक रहेगा, लेकिन आप किसी नई संपत्ति को खरीदने की योजना बना सकते हैं, जिसके पहलुओं को चल स्वाधीनता से जांचना होगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को उनके कार्यक्षेत्र में मान सम्मान मिलता दिख रहा है, लेकिन इसके लिए उन्हें अपने जूनियर से बातचीत करते समय व्यवहार में मधुरता लानी होगी। सायंकाल के समय अपने जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं।

कुंभ-आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है।  आप अपनी पिछली की हुई गलतियों से कुछ सबक लेंगे, जिनके लिए आपको अपने किसी परिजन से माफी भी मांगनी पड़ सकती है, लेकिन आपको धन का निवेश किसी के बहकावे में आकर करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके धन को डूबा सकते हैं। जो लोग लंबे समय से रोजगार के लिए प्रयासरत हैं, उन्हें अभी भी राहत नहीं मिलेगी और कुछ समय इंतजार करना पड़ेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। परिवार में किसी छोटी मोटी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।

मीन- आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से सफलता दिलाने वाला रहेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों की आज पदोन्नति हो सकती है। यदि आपके पिताजी को कोई नेत्रों से संबंधित समस्या है, तो उनके कष्टों में  वृद्धि हो सकती है।  आपको किसी के भी सामने तोलमोल कर बार बोलना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपकी बात बुरी लग सकती है। व्यापार कर रहे लोगों को भी कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी वह अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे व उनकी बातों को भी उन्हें नजरअंदाज करना होगा। सायंकाल के समय आप ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप करने जा सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *