Friday , May 3 2024
Breaking News

Wi vs Eng: इंग्लैंड के इस आलराउंडर का नया कमाल, बनाई कपिल देव और सोबर्स के क्लब में जगह

Bouncer wi vs eng ben stokes joins kapil dev and gary sobers list with 11 century against west indies: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने क्रिकेट के अनिश्चित काल के ब्रेक लेने के बाद अब अपनी टाप फार्म दोबारा हासिल कर ली है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में इस धुरंधर ने शानदार शतक जमाया। कप्तान जो रूट के साथ मिलकर स्टोक्स ने शतकीय पारी खेल टीम को पहली पारी में 507 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचाया। इस पारी के दौरान उन्होंने एक खास उपलब्धि हासिल की और कपिल देव, इयान बाथम जैसे दिग्गजों की लिस्ट में जगह बनाई।

इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी 9 विकेट पर 507 रन बनाकर घोषित की। कप्तान रूट ने 316 गेंद पर 14 चौके की मदद के 153 रन की पारी खेली। स्टोक्स ने कप्तान का साथ निभाते हुए 128 गेंद पर 11 चौके और 6 छक्के की मदद से 120 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान इस स्टोक्स ने पूर्व दिग्गज आलराउंडरों की लिस्ट में जगह बनाई।

स्टोक्स ने बनाई कपिल- बाथम के लिस्ट में जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में स्टोक्स ने इस फार्मेट में 11वां शतक जमाया। इस पारी में अल्जारी जोफस के एक ओवर में इस खिलाड़ी ने 20 रन बटोरे जिसमें तीन लगातार चौके और एक छक्का शामिल था। इसी दौरान स्टोक्स ने टेस्ट में 5 हजार रन पूरे किए। गैरी सोबर्स, कपिल देव, इयान बाथम, जैक्स कालिस के साथ स्टोक्स टेस्ट मे 100 विकेट और 5 हजार रन बनाने वाले आलराउंडर बने।

5 हजार और 100 टेस्ट विकेट

इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज कालिस का नाम सबसे उपर है। टेस्ट करियर में इस खिलाड़ी ने 13289 रन बनाने के साथ कुल 292 विकेट चटकाए थे। वेस्टइंडीज के सोबर्स हैं जिनके नाम 8032 रन के साथ 235 विकेट हैं। इंग्लैंड के बाथम ने 5200 रन बनाने के साथ 383 विकेट हासिल किए थे। भारत के दिग्गज कपिल ने 5248 रन बनाने के साथ 434 रिकार्ड विकेट चटकाए थे। स्टोक्स ने 5 हजार से ज्यादा रन बनाने के साथ 170 विकेट हासिल किए हैं।

About rishi pandit

Check Also

भारत के पिछड़ने का कारण अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि भारत जैसे देश जेनोफोबिक हैं

वाशिंगटन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि भारत जैसे देश जेनोफोबिक हैं। यही उनके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *