Sunday , May 19 2024
Breaking News

Navjot Singh:  Sidhu ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Navjot Singh Sidhu resigns: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पंजाब में पार्टी की करारी हार के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। Navjot Singh Sidhu ने कहा कि वे पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की इच्छा के अनुसार इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी भी ली।

आगे क्या करेंगे, इस पर Navjot Singh Sidhu ने पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन यह कहा है कि जो पार्टी आलाकमान का आदेश होगा, वो काम करेंगे। बता दें, सोनिया गांधी ने सभी पांच राज्यों (यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर) के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों का इस्तीफा मांगा है। इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रमुख अजय कुमार सिंह लल्लू ने भी पद छोड़ दिया है।

आगे क्या करेंगे सिद्धू

पंजाब विधानसभा चुनावों में मतदान के पहले से कांग्रेस की किरकिरी हो रही थी। पार्टी के नेता आपस में बंटे नजर आ रहे थे। परिणामों में भी ऐसा ही हुआ जब पार्टी को केवल 18 सीट मिली। खुद सिद्धू भी अपनी सीट हार गए। अब उनके बारे में कहा जा रहा है कि वे उतावले स्वभाव के नेता हैं। जल्दबाजी में फैसला ले लेते हैं। ऐसे में आगे क्या करेंगे, इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता। यदि पार्टी ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात के चुनावों में उन्हें न लगाया और साइड लाइन करने की कोशिश की तो वे पार्टी छोड़ने जैसा कोई बड़ा कदम भी उठा सकते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में आज तड़के एक कार और लॉरी के बीच हुई टक्कर में पांच लोगों की मौत

अनंतपुर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में शनिवार तड़के एक कार और लॉरी के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *