Saturday , September 28 2024
Breaking News

Satna: विधानसभा क्षेत्र की हर पंचायत को देंगे क्रिकेट किटः राज्यमंत्री

  • ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को मिलता है मंचः सांसद गणेश सिंह

  • अमरपाटन में विधायक ट्रॉफी-2022 का भव्य शुभारंभ

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग, अल्प संख्यक कल्याण पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान और खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के संपूर्ण मध्यप्रदेश के विधानसभा क्षेत्रों में विधायक ट्रॉफी 2022 के आयोजन के निर्णय ने पूरे प्रदेश की ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को उचित मंच दिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र अमरपाटन की विधायक ट्राफी में भी तीन खेल कबड्डी, वालीबाल और क्रिकेट का आयोजन होगा। विधानसभा क्षेत्र की हर पंचायत की क्रिकेट टीम को क्रिकेट किट देने के प्रयास किए जाएंगे। राज्यमंत्री श्री पटेल शुक्रवार को अमरपाटन थाना के बगल के मैदान में अपनी विधानसभा क्षेत्र अमरपाटन की विधायक ट्रॉफी-2022 के भव्य शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

इसके पूर्व समारोह के मुख्य अतिथि सांसद सतना गणेश सिंह और कार्यक्रम अध्यक्ष योगेश ताम्रकार, विशिष्ट अतिथि नरेंद्र त्रिपाठी ने दीप प्रज्जलन कर विधायक ट्रॉफी-2022 अमरपाटन का शुभारंभ किया। खेलों के शुभारंभ अवसर पर नामचीन खिलाड़ी सुश्री शिखा तिवारी ने खिलाड़ियों को खेल भावना की शपथ दिलाई।

ट्रॉफी का आयोजन ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन और उचित मंच देगा 

विधायक ट्रॉफी-2022 अमरपाटन के संयोजक और राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि सांसद सतना श्री सिंह ने वर्ष 2013 से लगातार का सांसद ट्रॉफी का आयोजन कर ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन और उचित मंच प्रदान किया है। सांसद ट्रॉफी में खेलों का उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी वर्तमान में प्रतिभा में निखार लाकर उच्च स्तर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। राज्य सरकार सभी विधानसभा क्षेत्रों में ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने और मंच देने विधानसभा ट्रॉफी 2022 का आयोजन कर रही है। विधायक ट्रॉफी अमरपाटन में कबड्डी और वालीबाल के खेलों का शुभारंभ हुआ है। आगामी 12 मार्च से क्रिकेट की प्रतियोगिताएं भी शुरू होंगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की हर पंचायत में क्रिकेट किट उपलब्ध कराने और हर खिलाड़ी को ड्रेस की जर्सी प्रदान की जाएगी।

युवाओं की सकारात्मक ऊर्जा का सही उपयोग खेलों में ही-सांसद गणेश सिंह

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद गणेश सिंह ने कहा कि खेलों से शारीरिक और मानसिक विकास होता है। युवाओं की सकारात्मक ऊर्जा का सही उपयोग खेलों में ही होता है। सांसद श्री सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने हर विधानसभा क्षेत्र में विधायक ट्रॉफी के आयोजन का निर्णय कर ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को उचित मंच और अवसर प्रदान किया है। कार्यक्रम को योगेश ताम्रकार और नरेंद्र त्रिपाठी ने भी संबोधित किया। अमरपाटन विधानसभा ट्रॉफी में पुरुष वर्ग की 26 टीमों और बालिकाओं की 8 टीमों ने भाग लिया। उद्घाटन मैच बालिका टीम परसवाही एवं सन्नेही के बीच खेला गया। जिसमें परसवाही की टीम 15-07 से विजयी रही। पुरुषों का उद्घाटन मैच मड़कड़ा और सुआ ग्राम के बीच खेला गया। जिसमें सुआ की टीम 40-07 से विजयी रही।

राज्यमंत्री 13 मार्च को मोटराईज्ड ट्राइसायकिल का करेंगे वितरण

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग, अल्प संख्यक कल्याण पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल 13 मार्च 2022 को अमरपाटन एवं रामनगर के चिन्हांकित दिव्यांगजनों को मोटराईज्ड ट्राइसायकिल का वितरण करेंगे। यह शिविर जनपद पंचायत अमरपाटन में आयोजित किया जायेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *