Thursday , May 16 2024
Breaking News

Umaria: नहीं बच सका बोरवेल में गिरा मासूम, शुक्रवार को निकला गया शव, गांव में पसरा मातम

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बोर में फंसे मासूम गौरव की मौत के बाद ग्राम बड़छड़ में सन्नााटा पसर गया है। शुक्रवार की सुबह बोर से मासूम का शव निकलने के बाद भी लोगों को यह उम्मीद थी कि वह जीवित है और बरही के अस्पताल से उपचार के बाद वह लौट आएगा लेकिन कुछ ही घंटों बाद जब उसका शव गांव पहुंचा तो लोग शोक में डूब गए। गांव के लोगों ने मिलकर मासूम का अंतिम संस्कार करवाया और धीरे-धीरे अपने घर वापस लौट गए। इसके बाद पूरा दिन गांव में सन्नााटा पसरा रहा। गौरव के घर में उसके माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल था और परिवार के लोग उन्हें शांत करा रहे थे।

बाल-हठ ने ले ली जान

मृतक के चाचा चाचा संदीपन द्विवेदी ने बताया कि मासूम गौरव घर भर का दुलारा था और उससे सभी को लगाव था। यही कारण है कि कोई उसकी बात को नहीं टालता था। बताया गया है कि गुरूवार की सुबह जब गौरव की दादी घर से खेत जा रही थी तो गौरव भी उनके साथ हो लिया। पहले तो दादी ने उसे मना किया लेकिन जब वह नहीं माना तो दादी उसे अपने साथ खेत ले गई। खेत में दादी तो अपने काम में जुट गई और गौरव खेलने लगा। इसी दौरान वह असफल बोर के पास पहुंच गया और उसके अंदर झांकने लगा। इसी दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और वह बोर में जा गिरा।

मौत की सुरंग का लगाएंगे पता-कलेक्टर
कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने कहा है कि असफल बोर को इस तरह खुला छोड़ देना मासूमों की जिंदगियों के साथ खिलवाड़ जैसा है। उन्होंने कहा कि लोगों को इसके खतरे को समझना चाहिए और सावधान हो जाना चाहिए। अगर अब भी लोगों ने सावधानी नहीं बरती और असफल बोर को खुद से बंद नहीं करवाया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने यह भी साफ किया है कि जिले में कहीं दूसरे स्थानों पर भी तो इसी तरह से बोरहोल खुले हुए नहीं हैं इसकी जानकारी अब जिला प्रशासन लेगा।
किया जाएगा सर्वे
जिला प्रशासन जमीनी स्तर के कर्मचारियों को इसके सर्वे के लिए जिम्मेदारी सौंपेगा। पंचायत स्तर पर सचिव और पटवारियों को इसकी जिम्मेदारी दी जाएगी। 1 सप्ताह के अंदर जिले भर के बोर होल के बारे में जानकारी मांगी गई है। साथ ही जिले के लोगों से अपील की गई है कि वे इस तरह बोरहोल को खुला न छोड़ें क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है। ग्राम बड़छड़ में खेत मालिक ने अभी कुछ माह पहले अपने खेत मे बोर कराया था,परन्तु बोर के अंदर पानी निकासी सही न होने की वजह से बोर को बिना केसिंग डाले ही छोड़ दिया था।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *