Saturday , May 11 2024
Breaking News

Rashifal 26th February: मान-सम्मान, पहचान और सफलता मिलने के योग, जानिए शनिवार का पंचांग और अपना राशिफल 

26 February ka Panchang: आज फाल्गुन माह कृष्ण पक्ष की दशमी है। 10:40am के बाद एकादशी लग जाएगी। दशमी व शनिवार के अवसर पर रात्रि में कई तांत्रिक पूजाएं की जाती हैं। बंगलामुखी अनुष्ठान प्रारंभ करने का आज शुभ समय है। आज मूल नक्षत्र है। आज भगवान शिव की उपासना के साथ दुर्गा माता की पूजा भी करें। आज दान पुण्य करें। आज तिल व उड़द दान का बहुत महत्व है। आज किसी मंदिर में माता दुर्गा जी की पूजा करें व दुर्गासप्तशती का पाठ करें। आज चन्द्रमा धनु राशि में है जिससे गुरु बीज मंत्र के जप करने का अनन्त पुण्य रहेगा। प्रातःकाल पंचांग का दर्शन, अध्ययन व मनन आवश्यक है। शुभ व अशुभ समय का ज्ञान भी इसी से होता है। अभिजीत मुहूर्त का समय सबसे बेहतर होता है। इस शुभ समय में कोई भी कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। विजय व गोधुली मुहूर्त भी बहुत ही सुंदर होता है। राहुकाल में कोई भी कार्य या यात्रा आरम्भ नहीं करना चाहिए।

Today Panchang

दिनांक 26 फरवरी 2022
दिवस शनिवार
माह फाल्गुन, कृष्ण पक्ष
तिथि दशमी 10:40 am तक फिर एकादशी
सूर्योदय 06:50 am
सूर्यास्त 06:18 pm
नक्षत्र मूल 10:40 am तक फिर पूर्वाषाढा
सूर्य राशि कुम्भ
चन्द्र राशि धनु
करण विष्टी10:40 am तक फिर बव
योग वणिज
शुभ मुहूर्त- अभिजीत 12:12 am से 12:59 pm तक
विजय मुहूर्त 02:29 pm से 03:16 pm तक
गोधुली मुहूर्त 06:07 pm से 06:29 pm तक

राहुकाल प्रातःकाल 09 बजे से 10:30 बजे तक है, इस दौरान शुभ काम को करने से परहेज करें।

राशिफल

मेष- आज आपको दूसरों से बात करते समय संतुलित विचार रखना चाहिए. आपका स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा। अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए आपको अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। आज आप शारीरिक रूप से फिट महसूस कर सकते हैं। आप उन लोगों के लिए वादे का हाथ बढ़ाएंगे जो आपसे मदद की भीख मांगेंगे। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। छोटी-छोटी बातों पर परेशान न हों। परेशानी पर ज्यादा ध्यान न दें और अपने जीवन की खुशियों का आनंद लें। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में ज्यादा देर न करें, इससे आपके रिश्ते में फिर से मजबूती आएगी।

वृष- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। ऑफिस का काम रोजाना से बेहतर होगा। घर में सुविधा की नई चीजें खरीदने की भी संभावना है। अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। कोई भी नया काम किसी जानकार से बात करके ही करें। जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं, वे आपके लिए मददगार साबित होंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रमोशन के योग हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

मिथुन- आज आपको ढेर सारा मान-सम्मान, पहचान, पैसा और सफलता मिलेगी. आज आप अपने विचारों पर अमल करने की स्थिति में हैं। जीवन ने आपके लिए जो कुछ भी किया है और वह आपको जिस दिशा में ले जा रहा है, उससे आपको संतुष्ट होना चाहिए। लोगों के साथ आपके बहुत अच्छे संबंध हैं जिनका उपयोग आप अपने लिए नए अवसर खोलने के लिए कर सकते हैं। यदि आप व्यापार करते हैं तो आज का दिन सुखद आश्चर्य लेकर आने वाला है।

कर्क- आज अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। छोटी-छोटी परेशानियां आपको घेर लेंगी। इस दिन अपने निजी विचारों को छोड़कर दूसरों के विचारों पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है। घर के कामों में सकारात्मक सोच रखें। कार्यक्षेत्र में आपको धन, पुरस्कार और सम्मान की प्राप्ति हो सकती है।
सिंह- आज आपके मन में नए विचार आएंगे. आप कुछ नया करने की सोचेंगे। ऑफिस में जूनियर आपसे कुछ नया सीखना चाहेंगे। उच्च अधिकारी आपके कौशल की सराहना करेंगे। जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं उनके लिए यह एक अच्छा अवसर है। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा।
कन्या- यदि आप अपने हाल के यात्रा कार्यक्रम से परेशान हैं तो आपको अपने अधिकारियों से बात करनी चाहिए, ताकि आपको यात्रा संबंधी काम न दिया जाए. इससे आप अपने काम पर फोकस कर पाएंगे और ठीक से परफॉर्म कर पाएंगे। अपने सभी विकल्प खुले रखें।
तुला- आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरपूर रहेगा. व्यापार सफलता का सूत्र बनेगा। आपके मन में जल्द ही बदलाव आएंगे, जिससे आपका मन कुछ हद तक द्विभाजित रहेगा। आर्थिक स्थिति और खर्चों में संतुलन अच्छा रहेगा, हालाँकि आप महंगे साबित हो सकते हैं, लेकिन फिर भी अप्रत्याशित स्रोतों से आय का योग बना रहेगा।
वृश्चिक- आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. व्यापार में साझेदारी से आपको लाभ होगा। उच्च और बुद्धिजीवी वर्ग में मान-सम्मान मिलेगा। आज का दिन अपने परिवार वालों के साथ बिताएंगे। अपार प्रसन्नता होगी। मैकेनिकल इंजीनियरों को बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है।
धनु – बिक्री के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को अपने लक्ष्यों को पूरा करने में कठिनाई हो सकती है और संभव है कि आज उन्हें अधिकारियों से डांट भी पड़ेगी. आपको दिन के हर पल में पूरी तरह से तैयार रहना होगा। यदि आप अपने घर में काम करते हैं तो आज आपको व्यावसायिक परिसर की ओर भी जाना पड़ सकता है। विदेश से लाभ का समाचार मिलेगा। अगर आपको विदेशी ग्राहकों से डील करना है तो आज का दिन आपके लिए फायदेमंद है।

About rishi pandit

Check Also

आज 10 मई को परशुराम जयंती पर इस विधि से करें पूजा-आरती, जानें शुभ मुहूर्त में

हर साल वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि पर परशुराम जयंती का पर्व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *