Sunday , September 22 2024
Breaking News

रीवा में कलेक्टर के निर्देश पर उत्तर प्रदेश से आई एक हजार बोरी धान जब्त

रीवा/कलेक्टर इलैया राजा टी उस समय सक्रिय हो गए जब उन्हें सूचना मिली कि 16 नवंबर से होने वाली खरीदी के पूर्व ही जिले के त्योंथर तहसील अंतर्गत सोनौरी खरीदी केंद्र में समिति प्रबंधक सहित अन्य लोगों द्वारा उत्तर प्रदेश से 1000 बोरी में तकरीबन 500 क्विंटल धान बिक्री के लिए रखी गई है आनन-फानन में उनके द्वारा त्योंथर एसडीएम के नेतृत्व में टीम का गठित कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। मौके पर पहुंची टीम ने औचक छापामार कार्रवाई कर 1000 बोरी धान जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है। कलेक्टर इलैया राजा टी ने बताया कि पूरे मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध न केवल मुकदमा दर्ज कराया जाएगा बल्कि कड़ी कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी और कार्रवाई ऐसी होगी कि पूरे प्रदेश में कार्रवाई दूसरों के लिए नजीर बनकर रह जाएगी।

पूर्व में हो चुकी है पटवारी पर कार्रवाई

बता दें कि इसके पूर्व भी पटवारी हल्का सोनोरी प्रदुमन सिंह पर गलत धान फीडिंग का आरोप लगा था जिसकी जांच कराई गई थी जांच में वे दोषी पाए गए थे लेकिन त्योंथर एसडीएम द्वारा पटवारी का एक वेतन वृद्धि रोककर उन्हें पुनः उसी पटवारी हल्के में पदस्थ कर दिया गया यहां पर उनके ऊपर आरोप सिद्ध पाया गया था।

इनका आया नाम

मिली जानकारी में बताया गया है कि उक्त सोनोरी धान खरीदी केंद्र प्रभारी के भतीजे अरविंद उपाध्याय एवं रविंद्र पांडे की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि दोनों के द्वारा किसानों के नाम पर गलत धान फीडिंग कराकर उत्तर प्रदेश की धान बेचने का काम लंबे समय से किया जा रहा है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: अलाउद्दीन खां संगीत समारोह संबंधी बैठक संपन्न, कलेक्टर ने दिये विभागीय अधिकारियों को निर्देश

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ विगत वर्षो के भांति इस वर्ष भी उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *