Saturday , July 6 2024
Breaking News

updet: नागौद के पास जीप व हाइवा मे भीषण भिड़ंत, 7 लोगों की दर्दनाक मौत, पांच गंभीर

पनवार के अदवा गांव के विश्वकर्मा परिवार पर कहर बन कर टूटी सोमवार की मध्यरात्रि

परिवारिक शोक में शामिल होने गये थे पन्ना, लौटते समय हुआ सड़क हादसा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ सोमवार की मध्यरात्रि रीवा जिले में रहने वाले विश्वकर्मा परिवार पर कहर बन कर टूटी। नागौद थानान्तर्गत रेरुआ मोड़ के पास जीप और हाइवा की भीषण भिडंत में 7 लोगों की मौत हो गई। जीप में सवार छह लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि जीप चला रहे ड्राइवर की मौत जिला अस्पताल में उपचार के दौरान हुई। इस हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। दर्दनाक हादसे के संबंध में लोगों ने जब सुबह.सुबह सात मौतों की बातें सोशल मीडिया के माध्यम से जानी तो लोगों के होश उड़ गये। मृतकों में तीन महिलाएं तीन पुरुष और एक मासूम शामिल है। इस दर्दनाक हादसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गहन शोक व्यक्त किया है।
घटना के संबंध में हासिल जानकारी के मुताबिक रीवा जिलान्तर्गत थाना पनवार के अदवा गांव निवासी विश्वकर्मा परिवार जीप में सवार होकर पन्ना जिले में रहने वाले अपने रिश्तेदार की मौत होने की खबर पर पारिवारिक शोक में शामिल होने गया था। वापस लौटने के दौरान नागौद के पास रेरुआ मोड़ के पास सामने से आ रहे हाइवा से जीप की आमने.सामने भिड़ंत हो गई। इस दर्दनाक हादसे के बाद मौके पर चीख.पुकार मच गई। रात के वक्त जोरदार आवाज सुनकर आस.पास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे जीप मे फंसे लोगों को निकालने की कोशिश में जुट गये। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि जीप में सवार सात लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि पांच लोगो गंभीर रूप से घायल हो गये। राहत व बचाव में जुटे ग्रामीणों ने पुलिस को खबर की।
भीषण हादसे की खबर लगते ही पहले एडीशनल एसपी व कुछ देर बाद पुलिस कप्तान भी मौके पर पहुंच गये। डायल 100 व आसपास मौजूद वाहनों के जरिये घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। गंभीर रूप से पांच घायलों को रीवा मेडिकल कालेज के लिए रेफर किया गया है जहां उनकी हालत चिंताजनक बताई गई है।

ग्रामीणों ने की मदद

रेरुआ मोड़ पर जैसे ही यह हादसा हुआ तो अन्य वाहन चालक रुके और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ भी पहुंच गईए जिन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस की डायलण्100 टीम ने लोगों को अस्पताल पहुंचाने में मदद की।

घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारी

सड़क दुर्घटना की सूचना पाकर मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र जैन सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए। बताया जा रहा है कि बोलेरो कार में 10 लोग सवार थे। वहीं पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया हैए साथ ही कार्रवाई जारी है।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

इस हादसे की खबर पाकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गहन शोक व्यक्त किया है। सीएम ने ट्वीट किया कि सतना के नागौद में हुई सड़क दुर्घटना में कई अमूल्य जिंदगियों के असमय काल कवलित होने के समाचार से अत्यधिक पीड़ा हुई। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को श्रीचरणों मे स्थान और परिजनों को वज्रपात सहन करने एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

हाइवा बुरहानपुर का, बीमा व फिटनेस भी नहीं,ड्राइवर पहुंचा थाने

इस हादसे के बाद हाइवा चालक मौके से फरार हो गया था, बाद में सुबह ड्राइवर के परिजनों ने आरोपी हाइवा चालक को नागौद थाने के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार हाइवा बुरहानपुर का बताया जा रहा है। परिवहन विभाग की साइट के अनुसार हाइवा का बीमा और फिटनेस भी नहीं था। बुरहानपुर के हाइवा का नागौद कनेक्शन भी सामने आ रहा है।

दुर्घटना में घायल

उक्त दुर्घटना में घायल हुए लोगों में गुलाब क

ली विश्वकर्मा पत्नी अरुण विश्वकर्मा उम्र 35 वर्ष ,फूल कली विश्वकर्मा पत्नी राम कुशल विश्वकर्मा उम्र 48 वर्ष, शिव शंकर विश्वकर्मा पुत्र राम जी विश्वकर्मा उम्र 17 वर्ष, आशीष विश्वकर्मा पुत्र राम कुशल विश्वकर्मा उम्र 16 वर्ष व छोटू विश्वकर्मा पुत्र अरुण विश्वकर्मा उम्र 7 वर्ष शामिल है।

मृतकों पर एक नजर

उक्त दुर्घटना में तीन महिला 3 पुरुष एवं एक 7 महीने के मासूम की मौत हो गई है। मृतकों में गीता विश्वकर्मा पत्नी साधो विश्वकर्मा उम्र 83 वर्ष राम जी विश्वकर्मा पुत्र राम निहोर विश्वकर्मा उम्र 48 वर्ष अरुण विश्वकर्मा पुत्र राम शिरोमणि विश्वकर्मा उम्र 35 वर्ष लाला विश्वकर्मा पुत्र राम जी विश्वकर्मा उम्र 38 वर्ष शिवा बढती विश्वकर्मा पत्नी राम जी विश्वकर्मा उम्र 65 वर्ष वाहन चालक सागर सिंह पुत्र सूर्यभान सिंह उम्र 55 वर्ष एवं गुड्डू विश्वकर्मा पुत्र लाला विश्वकर्मा उम्र 7 माह शामिल है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिले में अब तक 107.8 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में इस वर्ष 1 जून से 4 जुलाई 2024 तक 107.8 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *