Monday , April 29 2024
Breaking News

OMG: शादी में नहीं ले गए तो फांसी पर झूल गया छठवीं का छात्र..!

If the family members did not take them to the wedding then the sixth student hanged himself: digi desk/BHN/भोपाल/ राजधानी के गोविंदपुरा इलाके में स्‍थित बरखेड़ा पठानी में 12 वर्षीय बालक ने फांसी लगा ली। पुलिस के मुताबिक परिजनों के बयान से ऐसा लग रहा है कि वह उनके साथ एक शादी में साथ चलने की जिद कर रहा था, लेकिन वह उसे लेकर नहीं गए थे। इस कारण उसने यह आत्‍मघाती कदम उठा लिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में ले लिया है।

गोविंदपुरा पुलिस के अनुसार बरखेड़ा पठानी में रहने वाला 12 वर्षीय अयान सेंट जेवियर स्कूल में कक्षा छठवीं का छात्र था। वह अपने मां और पिता के साथ रहता था। उसका एक बड़ा भाई आयुष भी है। अयान चंचल और जिद्दी स्वभाव का था। निशातपुरा के करोंद में अयान के परिवार को शनिवार रात एक शादी में जाना था, लेकिन अयान के मां और पिता दोनों शादी में तैयार होकर चले गए थे। वह अयान को समझाकर गए थे कि तुमको अगली बार शादी में लेकर जाएंगे। वह घर पर ही था। थोड़ी देर बाद अयान का बड़ा भाई आयुष भी खेलने के लिए क्लब में चला गया था। जब रात में साढ़े आठ बजे के करीब परिजन वापस लौटे तब अयान को फांसी पर लटका देखकर उनके पैरों से जमीन खिसक गई। वह तुरंत उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्‍टर ने उसे चेक करने के बाद मृत घोषित कर दिया। अस्पताल की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर हमीदिया अस्पताल पीएम के लिए भिजवाया। रविवार को पोस्‍टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजनों व पड़ोसियों के बयान लेने के बाद पुलिस का कहना है कि शुरूआती जांच में ऐसा ही प्रतीत हो रहा है कि शादी में न ले जाने के कारण ही उसने यह कदम उठाया होगा।

पिता भी उसी स्कूल में शिक्षक, जिसमें वह पढ़ता था
जांच अधिकारी एएसआइ धनराज ने बताया कि शादी में साथ ने लेने की जिद के कारण उसने फांसी लगाकर खुदकुशी की है। उसके पिता उसी सेंट जेवियर स्कूल में शिक्षक हैं।

About rishi pandit

Check Also

MP: कांग्रेस पर बरसे शिवराज, कहा- कांग्रेस की बुद्धि पर मंथरा, कुंडली में राहु-केतु विराजित

Madhya pradesh vidisha mp ls election shivraj lashed out at congress said manthara has sat …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *