Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Rewa: रीवा में दूसरे दिन भी मिला 1 मरीज, संख्या पहुंची 8

रीवा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लापरवाही लगातार भारी पड़ती नजर आ रही है जिले में एक बार फिर जिला मुख्यालय से 100 किलोमीटर दूर स्थित हनुमाना में नया मरीज मिल जाने के कारण स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है स्वास्थ्य विभाग ने जहां पुलिस को आनन-फानन में होम क्वारंटाइन कर दिया है वही मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार कर रहा है इस तरह जिले में अब कोविड कुल 8 मरीज हो गए हैं।

एक दिन पहले 6 मरीज , नए वर्ष के दूसरे दिन कोरोना का विस्फोट 

शहर में नए वर्ष के दूसरे दिन कोरोना का विस्फोट हुआ है। यहां गत 2 जनवरी को 1267 सेंपलों की जांच में 6 मरीज मिले है। ऐसे में एहतियात के तौर पर संक्रमित मरीजों को होम क्वारंटाइन करा दिया गया है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गोवा से लौटी डॉक्टर फैमली के चार सदस्य संक्रमित है।वहीं पश्चिम बंगाल घूमकर आए नवविवाहित जोड़े पाजिटिव मिले है। फिलहाल स्वास्थ्य अमला संक्रमित मरीजों के संपर्क आए लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री जुटा रहा है। जिससे उन लोगों की जांच कराई जा सके। सीएमएचओ डॉ. बीएल मिश्रा ने बताया कि गत रविवार की रात जारी कोरोना बुलेटिन में 6 नए संक्रमित मिली है। जहां आरटीपीसीआर के 1059 जांच में 6 तो एंटीजन 208 सेंपल में 0 संक्रमित आए है। ऐसे में जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 7 पहुंच चुकी है।नए वर्ष के दूसरे दिन अचानक बढ़े मरीजों को देखते हुए सैंपलिंग बढ़ाई जाएगी। साथ ही सभी जिलेवासियों से अपील की जाती है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए सार्वजनिक जगहों में जाने से परहेज करें।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो मानस नगर कॉलोनी में रहने वाली चिकित्सक दंपति दिसंबर माह के लास्ट में गोवा राज्य के पणजी में आयोजित हुए डाक्टरों के सम्मेलन में शिरकत करने गए थे। दावा है कि डाक्टर फैमली अपने बेटा और बेटी को भी साथ में ले गए थे। ऐसे में परिवार के चारों सदस्य संक्रमित हो गए। हालांकि महिला चिकित्सक के कोरोना जैसे लक्ष्ण थे। जिससे परिवार के सभी सदस्य सेंपल दिए। जहां में सभी पाजिटिव आए।

नवविवाहित जोड़े ने घूमा पश्चिम बंगाल 

उल्लेखनीय है कि अमहिया मोहल्ले में रहने वाले नवविवाहित जोड़े की हाल ही के महीने में शादी हुई थी। ऐसे में नवविवाहित पति-पत्नी हनीमून मनाने पश्चिम बंगाल गए थे। जहां वे कई दिनों तक रूककर दार्जिलिंग स्थित चाय के बगान की सैर कर बीते दिन रीवा शहर पहुंचे थे। सर्दी खांसी के लक्षण होने पर जिला अस्पताल पहुंचकर कोरोना जांच के लिए सेंपल दिया था। जिसकी जांच रिपोर्ट रविवार की रात पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की सूचना के बाद पति-पत्नी होम क्वारंटाइन हो गए है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लाइव तस्वीरों के जरिये राजनैतिक दल एवं उम्मीदवारों के प्रतिनिधि कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी

37 सीसीटीव्ही कैमरों से रखी जा रही स्ट्रांगरूम पर नजर सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *