Sunday , May 19 2024
Breaking News

Satna: मांगों को लेकर महाविद्यालयों में की गई तालाबंदी, छात्रों की नारेबाजी, SDM कार्यालय का घेराव 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/शहर के पीजी कॉलेज सहित रामनगर शासकीय महाविद्यालय में सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने तालाबंदी की और नारेबाजी करते हुए घेराव किया। अपनी मांगों के लिए छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों की भीड़ पर काबू करने के लिए पुलिस तैनात रही। रामनगर में हुए विरोध प्रदर्शन के तहत छात्राओं ने कॉलेज सहित एसडीएम कार्यालय का भी घेराव किया। छात्रों की मांग है कि रामनगर में पिछले 19 वर्ष पूर्व कॉलेज की सौगात मिली थी लेकिन भवन की बिल्डिंग आज तक नही मिली। कालेज एक प्राथमिक विद्यालय के भवन में संचालित हो रहा जहां न तो शौचालय की समुचित व्यवस्था है न ही पानी की। प्रभारी प्राचार्य के हाथों शैक्षणिक गतिविधिया संचालित हो रही है, मगर वो कभी नहीं आते।

रामनगर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने एनएसयुआई के विधानसभा अध्यक्ष कौशलेन्द्र सिंह और उपाध्यक्ष सुमित गुप्ता और अमित तिवारी कि अगुआई मेँ सोमवार को जमकर प्रदर्शन किया और रामनगर तहसीलदार गणेश देशभ्रतार को ज्ञापन भी सौपा। छात्राओं ने प्रदर्शन का प्रतिनिधित्व किया और लड़की हूं लड़ सकती हूं के स्लोगन के साथ अपनी मांगे जिला प्रशासन और सरकार तक पहुँचने के प्रयास किए।

अतिथि शिक्षक को तहसीलदार ने जमकर फटकार लगाई

प्रदर्शन के दौरान दोपहर एक बजे महाविद्यालय पहुंची अतिथि शिक्षक अमिता मिश्रा को भी तहसीलदार ने जमकर फटकार लगाई और अनुपस्थित कर दिया। महाविद्यालय में आए दिन का रवैया है कि यहां जो भी स्टाफ मौजूद है वह कभी भी समय से नहीं आता और बच्चों की क्लास समय से नहीं लगती और हफ्ते में एक-दो दिन ही बच्चों को पढ़ाया जाता है, जिसको लेकर बच्चों ने तहसीलदार से शिकायत की और बच्चों के द्वारा स्टाफ के सामने स्टाफ की पोल खोली गई। सभी बच्चों ने मिलकर तहसीलदार को बताया कि कभी भी विद्यालय में शिक्षक समय से नहीं आते और आते भी हैं तो वह बच्चों को पढ़ाते नहीं। महाविद्यालय के शिक्षक अतिथि शिक्षक के रूप में रखे गए हैं। यहां नियमित शिक्षक न होने के कारण वे भी अपने तरीके से आते हैं और मनमाने तरीके से चले जाते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: नाबालिग को नशीली दवा खिलाकर दुष्कर्म, थाने में मामला दर्ज

Madhya pradesh tikamgarh tikamgarh crime rape of minor by giving her drugs case registered in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *