Monday , April 29 2024
Breaking News

Satna: सतना पुलिस ने किया अंधी हत्या का खुलासा, छत्तीसगढ़ की महिला का मझगवां में हुआ था क़त्ल

  • 27 दिसंबर को ग्राम पटना मे रोड से सटे जंगल में मिला था अज्ञात महिला का शव

  • CDR के जरिये हत्यारोपी तक पहुंची पुलिस

  • उत्तर प्रदेश के बदमाशों ने की थी वारदात

  • पुलिस अधीक्षक ने पत्रकार वार्ता में दी समूचे घटनाक्रम की जानकारी

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/  मझगवां थानांतर्गत ग्राम पटना मे 27 दिसंबर को  रोड के किनारे जंगल मे एक अज्ञात मृतिका का शव मिलने की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। महिला की शिनाख्त शीशमबाई बंजारे उर्फ अमिरिका बाई गोरकापार पंगरी जिला बालोद छत्तीसगढ के रूप में हुई जिसकी उम्र तक़रीबन 35 वर्ष थी । इस महिला के शव के साथ एक स्कूटी और मोबाइल भी मिला था साथ ही कुछ ही दूर पर जहर की पुड़िया और एक झोला मिला था जिसमें नकोडा सोसायटी उतई छत्तीसगढ़ लिखा था। इसके आधार पर पुलिस ने जांच कर महिला की शिनाख्त की और आरोपियों तक पहुंचकर उत्तर प्रदेश के बांदा जिला निवासी नंदू उर्फ नंदकिशोर यादव पिता स्व. दद्दी यादव निवासी और अर्जुन पटेल पिता अम्बिका पटेल को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है।

पहले जहर दिया फिर गला घोंट कर मार डाला!

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि मझगवां पुलिस को 27 दिसंबर के दिन ग्राम पटना मे रोड के किनारे लगे जंगल मे एक अज्ञात मृतिका का शव पड़े होने की सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस द्वारा घटना स्थल ग्राम पटना से ग्राम पटनी के बीच निमहाई डाडी जंगल पर पहुंचकर मौके से तस्दीक की गई तो एक अज्ञात महिला उम्र करीबन 34-36 वर्ष का शव पडा मिला। शव के आस पास पानी पीने के बॉटल, लाल रंग की गमछी, बियर की खाली एक बॉटल तथा मैकडावल अंग्रेजी शराब का खाली 01 क्वाटर तथा कुछ दूरी मे जहर की खुली दो पैकेट पुडिया व एक झोला जिसके ऊपर नकोडा सोसायटी उतई छत्तीसगढ लिखा हुआ था तथा चप्पल पडें मिले। घटना स्थल एवं शव निरीक्षण से प्रतीत हो रहा था कि किसी अज्ञात आरोपित द्वारा अज्ञात महिला को जहर देकर एवं गला घोंटकर हत्या की गई प्रतीत हो रहा था। एफएसएल टीम द्वारा भी घटना स्थल का निरीक्षण कराया गया और जांच शुरू की गई थी।

ऐसे दबोचे गए आरोपी

पुलिस से मिली जानकार अनुसार मृतक महिला के शव का इस्तहार छपवाकर सोशल मीडिया (सायबर सेल के द्वारा छत्तीसगढ़ सायबर ग्रुप्स में भी महिला के बारे में जानकारी लेने के फोटोग्राफ व घटना में मिले साक्ष्‌य की फोटो भेजी गई। साथ ही जिला दुर्ग, बलोद व धमतरी पुलिस के सायबर सेल व उनके थानों के थाना प्रभारियों द्वारा लगातार फोन व वाट्सएप्प से लगातार संपर्क बनाए रखा गया। महिला के शव का पीएम कराने के लिए मरचुरी रूम भेजा गया। डॉक्टर से चर्चा की गई तो डॉक्टर ने बताया कि अज्ञात महिला की मृत्यु जहर देकर एवं गला घोंटने से श्वास अवरूद्ध हो जाने के कारण मृत्यु हुई है।

इस तरह की वारदात

आरोपी नंदू ने उक्त महिला को अपने रास्ते से हटाने के लिये अपने साथी अर्जुन के साथ मिलकर दिनांक 24 दिसंबर को घटना को अंजाम दिया, नंदू के कहने पर अर्जुन बघेलावाडी बांदा की कृषि की दुकान से जहर की पुड़िया लेकर आया,और मझगवां शराब दुकान से दारु व बियर की बाटल लिया व मारुति ढ़ाबा मझगवां से खाना ले कर निमहाई डाडी जंगल मे सुनसान स्थान पर रुक शराब/वियर पिया व खाने में जहर मिला कर मृतिका को खिला दिया परन्तु जहर देने के बाद भी जब उसकी मौत नहीं हुई तो नंदू ने महिला का गला घोट कर हत्या कर दी, हत्या के बाद दोनो आरोपी  साक्ष्य मिटाने के लिये महिला की स्कूटी व मोबाईल फोन को अपने साथ लेकर अपने घर चले गये।

मृतिका के साथ रहने व शादी करने की जिद से परेशान होकर किया क़त्ल

आरोपी नंदू ने पूछताछ में पुलिस को बताया की मृतिका से उसके अंतरंग संबंध थे पिछले कुछ दिनों से वह साथ रहने तथा शादी करने की जिद करने लगी थी जिस से वह परेशान हो गया था तथा मृतिका से पीछा छुड़ाना चाहता था। इसके लिए उसने अपने साथी अर्जुन पटेल का पूरी बात बताई तथा दोनों ने योजनाबद्ध तरीके से महिला की हत्या कर लाश जंगल में फेंक दी।

इनका सराहनीय योगदान

अंधे क़त्ल की गुत्थी सुलझाने में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अभिनव चौकसे, थाना प्रभारी मझगवां शेषमणि पटेल, थाना प्रभारी बरौंधा राजेश पटेल, थाना प्रभारी धारकुण्डी आशीष धुर्वे, सहायक उपनिरीक्षक आर.बी अहिरवार, प्रधान आरक्षक अर्पित त्रिवेदी, आरक्षक कमलाकर सिंह,अमित यादव, राकेश कशयप, भगीरथ मीना, संजय यादव, सुधीर यादव,शिव यादव, इष्टदेव दीक्षित,धीरेन्द्र,विजय यादव, रवि यादव तथा सायबर सेल सतना प्रभारी सायबर सेल उप निरीक्षक अजीत सिंह, सहायक उपनिरीक्षक. दीपेश कुमार,आर.के पटेल, प्रधान आरक्षक वीपेन्द्र मिश्रा,आरक्षक संदीप सिंह का सराहनीय योगदान रहा।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *