Tuesday , April 30 2024
Breaking News

Satna: नये वर्ष में अमरपाटन महाविद्यालय को मिली अतिरिक्त भवन की सौगात, राज्यमंत्री और सांसद ने किया लोकार्पण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नये वर्ष के उपलक्ष्य में शासकीय महाविद्यालय अमरपाटन के छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय के अतिरिक्त भवन की सौगात मिली है। प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण ( स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने छात्र-छात्राओं को नये वर्ष और सुखद भविष्य की शुभकामना देते हुये शुक्रवार को अतिरिक्त भवन का विधिवत लोकार्पण किया। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद गणेश सिंह ने की।

शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अमरपाटन में विश्व बैंक परियोजना अंतर्गत 3 करोड़ 5 लाख 15 हजार रुपये की लागत से नये अतिरिक्त भवन का निर्माण किया गया है। भवन का निर्माण एजेन्सी म.प्र. गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल संभाग सतना द्वारा किया गया है। कार्यक्रम के दौरान पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष राकेश ताम्रकार, दिनेश शुक्ला, तारा पटेल, विजय पटेल, शासकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ बीएन पटेल सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान शासकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ बीएन पटेल के 31 दिसंबर 2021 को सेवानिवृत्त होने पर राज्यमंत्री श्री पटेल और सांसद श्री सिंह ने शॉल-श्रीफल भेंटकर सम्मानित भी किया।

राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को दी नववर्ष की शुभकामनाएँ

राज्यपाल  मंगुभाई पटेल ने प्रदेशवासियों को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने कहा कि नववर्ष सभी के लिए सुख, शांति, सद्भाव समृद्धि एवं सफलताओं का वर्ष हो। उन्होंने प्रदेश की सुख, समृद्धि की कामना करते हुए नागरिकों से सशक्त, समर्थ और समृद्ध राष्ट्र निर्माण के प्रयासों में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने की अपील की है।
राज्यपाल श्री पटेल ने नववर्ष के शुभकामना सन्देश में कहा है कि देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। नववर्ष का स्वागत स्वच्छ, स्वावलंबी, समर्थ, समृद्ध नवराष्ट्र निर्माण के संकल्प के साथ करें। प्रदेश के ग्रामीण, पहुँचविहीन क्षेत्रों, गरीब और वंचित वर्ग के जीवन में खुशहाली के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वावलंबन के प्रयासों में सहयोग करें। सबका साथ, विश्वास और प्रयासों से समावेशी समाज का निर्माण करें।

 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दी नव वर्ष की बधाई

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने नव वर्ष 2022 के आगमन की सभी नागरिकों को हार्दिक बधाई दी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नव वर्ष में सभी के सुखी और समृद्ध होने की कामना करते हुए कहा कि कोरोना जैसे संकट को दूर करने में हम सब मिलकर कार्य करेंगे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्म-निर्भर भारत के संकल्प को साकार करने के लिए हम सभी आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के निर्माण में सहभागी बनें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नव वर्ष पर कार्यक्रमों में कोरोना से बचाव की पूरी सावधानियों के साथ सम्मिलित होने का आह्वान किया है।

वन मंत्री डॉ. शाह ने प्रदेश वासियों को दी नए वर्ष की शुभकामनाएँ

प्रदेश के वन मंत्री एवं सतना जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह ने प्रदेशवासियों को नव वर्ष की शुभकामनाएँ दी है। उन्होंने कहा है कि नूतन वर्ष में प्रत्येक प्रदेश वासियों का जीवन सुख-समृद्धि से परिपूर्ण हो। वन मंत्री ने नागरिकों से आव्हान किया है कि वनों की सुरक्षा और संवर्धन कार्य में सक्रिय भागीदरी निभाएँ। वन मंत्री ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के दृष्टिगत कोरोना गाइड-लाइन का पालन करने के साथ ही आम लागों से अपनी सेहत का ध्यान रखने की अपील भी की है।

पंचायत राज्यमंत्री श्री पटेल ने प्रदेशवासियों को नव वर्ष पर दी शुभकामनाएँ 

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने प्रदेशवासियों को नव वर्ष की बधाई एवं शुभकामनाएँ दी हैं। राज्यमंत्री श्री पटेल ने ईश्वर से कामना की है कि नूतन वर्ष हर प्रदेशवासी के जीवन में सुख, समृद्धि और उन्नति का उजियारा लाये। अपने शुभकामना संदेश में कहा कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के संकल्प में सभी अपनी भागीदारी निभायें। राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संकल्पों को पूरा करते हुये प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने में सभी प्रदेशवासी अपनी-अपनी सहभागिता निभायें।
राज्यमंत्री श्री पटेल ने प्रदेशवासियों से अनुरोध किया है कि कोरोना की तीसरी लहर के प्रति सजग और सर्तक रहें। सभी लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें, पर्याप्त दूरी बनाये रखें, भीड़-भाड़ से दूर रहें, मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग करें।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *