Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Satna: घने कोहरे के बीच खड़े ट्रक से टकराई बस, सतना-चित्रकूट रोड पर हुआ हादसा

  • कुछ यात्रियों को आईं मामूली चोटें, बड़ा हादसा टला

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सोमवार सुबह शहर में जमकर कोहरा छाया हुआ था। कोहरा इतना घना था कि 10 मीटर दूर भी कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। इस घने कोहरे के कारण शहर के सिविल लाइन थाना अंतर्गत सतना-चित्रकूट रोड पर नकटी मोड़ के पास खड़े ट्रक से बस टकरा गई। यह बस सतना से चित्रकूट जा रही थी। इस हादसे में जहां कुछ लोगों को मामूली चोट आई वहीं बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। जानकारी अनुसार घटना कोहरे के कारण हुई। सोमवार सुबह घटना कोहरा था इसी दौरान रास्ते में ट्रक खड़ा हुआ था जिसमें पीछे से जाकर बस टकरा गई। हादसे में किसी की भी जान नहीं गई। बस विजय बस सर्विस की है।

आए दिन हो रहे हादसे

जिले में आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। इस हादसे में भी ट्रक की लापरवाही सामने आ रही है जिसमें ट्रक चालक बीच सड़क में ट्रक खड़े किए हुआ था। ट्रक के पीछे ने तो रेडियम पट्टी लगी हुई थी और न ही इंडीकेटर जलाया गया था जबकि उस वक्त घना कोहरा था। गनीमत रही की बस की रफ्तार धीमी थी वरना सतना में एक और बड़ा हादसा हो जाता। सोमवार सुबह सतना में घने कोहरे की वजह से कई मोटरसाइकिल चालक भी दुर्घटनाग्रस्त हुए।

 ट्रक चालक लापरवाह

शहर से गुजरने वाले ट्रक चालक और ट्रैक्टर ट्राली इन दिनों मौत का सबब बन रहे हैं। बेलगाम भागते ट्रकों के पीछे न तो रेडियम पट्टी लगाई जा रही है और न ही दुर्गटना रोकने इंडीकेटर। यातायात पुलिस और परिवहन विभाग द्वारा भी इस ओर किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि इन दिनों कोहरे वाला मौसम है जहां थोड़ी सी लापरवाही बड़ा हादसा रूप ले सकती है। पूर्व में जहां ठंड के दिनों में हाइवे और राज्यमार्गों में पुलिस पेट्रोलिंग कर बेवजह सड़कों के किनारे खड़े ट्रकों को हटवा दिया करती थी तो अब ये कार्रवाई देखने भी नहीं मिल रही है। जिससे हादसों को आमंत्रण दिया जा रहा है।

 

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से नानी और नाती की मौत, सोहगपुर थाना क्षेत्र की घटना

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *